व्यापारी की दुकान पर छापामार कार्रवाई, अवैध रूप से भंडारित एक हजार क्विंटल धान जब्त | Raid operation on merchant's shop, one thousand quintals of paddy illegally seized

व्यापारी की दुकान पर छापामार कार्रवाई, अवैध रूप से भंडारित एक हजार क्विंटल धान जब्त

व्यापारी की दुकान पर छापामार कार्रवाई, अवैध रूप से भंडारित एक हजार क्विंटल धान जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : November 16, 2019/12:54 pm IST

जांजगीर। बम्हनीडीह के दारंग गांव में हुई एक प्रशासनिक कार्रवाई के दौरान एक व्यापारी की दुकान से 1 हजार क्विंटल धान जब्त किया गया है। यह धान अवैध रूप से भण्डारित किया गया था। यह कार्रवाई राजस्व, खाद्य, मंडी और सहकारिता विभाग द्वारा संयुक्त रूप से की गई। इस टीम द्वारा आज बम्हनीडीह और अकलतरा क्षेत्र में कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें — पूर्व सीएम ने कहा राफेल मामले पर जनता से माफी मांगे राहुल गांधी, प्रदेश सरकार के खिलाफ है जनता में आक्रोश

विकासखंड बम्हनीडीह के ग्राम दारंग में फुटकर व्यापारी संतोष गबेल के दुकान से 76 बोरी धान मंडी अभिलेख के अभाव में जब्त करते हुए मंडी अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की गई. खाद्य अधिकारी, मंडी निरीक्षक एवं थाना अकलतरा स्टाफ के द्वारा पिकअप में 51 कट्टा धान का अवैध परिवहन करते पकड़ा गया एवं कार्यवाही की गई। जिले में राजस्व, खाद्य, मण्डी, सहकारिता सयुक्त टीम द्वारा 933 क्विंटल धान अवैध रूप से भंडारित, बिना वैध दस्तावेज के परिवहन कर रहे धान को जप्त किया गया।

ये भी पढ़ें —रेडियंट वे स्कूल हादसा, एडवेंचर कंपनी के संचालक और मैनेजर गिरफ्तार

बता दें कि प्रदेश में अवैध रूप से संग्रहित ​और परिवहन किए जा रहे धान के खिलाफ प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि बिचौलियों द्वारा प्रदेश की सीमा से लगे दूसरे राज्यों से भी धान मंगाकर यहां शासन को समर्थन मूल्य पर बेचने की जुगत लगा रहे हैं। जिसे देखते हुए प्रशासन की टीम मुस्तैद नजर आ रही हैं।

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/a5ofrHV8mzw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers