गहलोत ने ली सीएम पद की शपथ, छत्तीसगढ़ में बारिश के कारण कार्यक्रम स्थल बदलने पर विचार | rajasthan CM designate Ashok Gehlot :

गहलोत ने ली सीएम पद की शपथ, छत्तीसगढ़ में बारिश के कारण कार्यक्रम स्थल बदलने पर विचार

गहलोत ने ली सीएम पद की शपथ, छत्तीसगढ़ में बारिश के कारण कार्यक्रम स्थल बदलने पर विचार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 17, 2018/6:48 am IST

जयपुर/भोपाल/रायपुर। राजस्थान के नए सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है। अल्बर्ट हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं के साथ पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे सिंधिया भी शामिल हुईं।

ज्ञात हो कि गहलोत ने अल्बर्ट हॉल में मुख्यमंत्री की शपथ ली जिसमें वसुंधराराजे सिंधिया ,जतिन प्रसाद सहित बहुत से राष्ट्रीय स्तर के नेता शामिल हुए।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Rajasthan: Former CM Vasundhara Raje, Congress leader Jitin Prasad and other leaders at the swearing-in ceremony of CM designate Ashok Gehlot and Deputy CM designate Sachin Pilot in Jaipur. <a href=”https://t.co/pQB5TOCVI6″>pic.twitter.com/pQB5TOCVI6</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1074528595664605190?ref_src=twsrc%5Etfw”>December 17, 2018</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

इसी के साथ मध्यप्रदेश में भी कमलनाथ की ताजपोशी की तैयारी चल रही है। जिसमें राहुल गाँधी सहित देश के कई बड़े नेताओ के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। कमलनाथ मध्यप्रदेश के 18 वें मुख्यमंत्री के तौर पर बीएचईएल के जंबूरी मैदान में शपथ लेंगे। पहले यह कार्यक्रम लाल परेड ग्राउंड में होना था। मध्यप्रदेश में कांग्रेस 114 सीटों पर जीती। उसे बसपा के दो, सपा के एक और चार निर्दलीय विधायकों ने समर्थन दिया है।

इसके बाद भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री के तौर पर सोमवार को रायपुर के साइंस कॉलेज में शपथ लेंगे। रायपुर में बारिश के कारण कार्यक्रम स्थन में बदलाव हो सकता है। बताया जा रहा है कि इंडोर स्टेडियम या दीनदयाल ऑडिटोरियम में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित करने पर विचार किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि बघेल के साथ दो मंत्री शपथ ले सकते हैं। टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू के शपथ लेने की संभावना है।