राजधानी हॉस्पिटल के संचालकों को मिली जमानत, 16 अप्रैल को अस्पताल में आग लगने से 7 लोगों की हुई थी मौत | Rajdhani Hospital operators got bail, 7 people died in hospital fire on April 16

राजधानी हॉस्पिटल के संचालकों को मिली जमानत, 16 अप्रैल को अस्पताल में आग लगने से 7 लोगों की हुई थी मौत

राजधानी हॉस्पिटल के संचालकों को मिली जमानत, 16 अप्रैल को अस्पताल में आग लगने से 7 लोगों की हुई थी मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : May 10, 2021/1:46 pm IST

रायपुर। राजधानी हॉस्पिटल के दोनों संचालकों को जमानत मिल गई है, राजधानी अस्पताल में आगजनी और मौत के मामले में उन्हे जमानत दी गई है। राजधानी अस्पताल में 16 अप्रैल को आग लगने से 7 लोगों की मौत हुई थी। ADJ ममता पटेल ने दोनों संचालकों को जमानत दी है।

ये भी पढ़ें: झोलाछाप डॉक्टरों से कराया जाए कोरोना का इलाज, कांग्रेस विधायक ने की अजीबोगरीब मांग, कलेक्टर को लिखा पत्र

गौरतलब है कि राजधानी रायपुर के पचपेड़ी नाका स्थित राजधानी कोविड अस्पताल में आगजनी हो गई थी, इस घटना में मृतकों का आंकड़ा 7 तक पहुंच गया था। बताया गया कि कुछ की दम घुटने से और एक की जलने से मौत हुई थी। मामले को लेकर अस्पताल संचालकों के खिलाफ टिकरापारा थाने में मामला दर्ज किया गया। अस्पताल कर्मियों ने बताया कि पहले और दूसरे माले के आईसीयू में लगभग 50 लोग थे, आग आईसीयू में लगे पंखे से शुरु हुई और फैलती गई। इसके बाद दोनों मंजिलों में धुआं भर गया।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण के चलते मासूम बच्चों के सिर से उठ गया मां-बाप का साय…

इस पूरी घटना में अस्पताल प्रबंधन और जिला प्रशासन की लापरवाही सामने आई। आग लगने के बाद अस्पताल प्रबंधन और जिला प्रशासन ने किसी प्रकार की एंबुलेंस या आक्सीजन सिलेंडर जैसी सुविधा नहीं दी। आग लगने पर मरीजों को सुरक्षा के लिए बाहर कर दिया गया, लेकिन मरीज के परिजन खुद आटो, कार और एंबुलेंस के माध्यम से मरीजों को लेकर घर या दूसरे अस्पताल में बिस्तर खोजने निकल गए। मजबूरी में परिजन को पाजिटिव मरीज के साथ कार में सवार होकर जाना पड़ा, इनमें ज्यादातर मरीजों को बिस्तर नहीं मिलने से घर ही जाना पड़ा।