राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे अयोध्या आंदोलन से जुड़े बड़े नेता, दूरदर्शन पर होगा सीधा प्रसारण देखिए ..देखिए नाम | Ram Mandir Bhoomi Pujan will be attended by big leaders associated with Ayodhya movement, watch live telecast on Doordarshan

राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे अयोध्या आंदोलन से जुड़े बड़े नेता, दूरदर्शन पर होगा सीधा प्रसारण देखिए ..देखिए नाम

राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे अयोध्या आंदोलन से जुड़े बड़े नेता, दूरदर्शन पर होगा सीधा प्रसारण देखिए ..देखिए नाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : July 26, 2020/4:28 pm IST

नई दिल्ली। अयोध्या में आगामी 5 अगस्त को राम मंदिर के ‘भूमि पूजन’ समारोह के लिए जिन लोगों को आमंत्रित किया जा रहा हैं उनमें भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी उमा भारती और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत शामिल हैं। दूरदर्शन द्वारा इस समारोह का सीधा प्रसारण किया जाएगा। मंदिर के ट्रस्टी ने रविवार को यह जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, पाठ करने से बढ़ता है इम्यून सिस्टम..वातावरण होता…

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य अनिल मिश्रा ने बताया कि इनके अलावा, सभी धर्मों के आध्यात्मिक नेताओं को आमंत्रित करने का विचार है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन करते हुए कार्यक्रम में सीमित संख्या लगभग 200 लोगों को बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सूची को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

ये भी पढ़ें: महंत रामसुंदर दास बोले- राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 5 अगस्त का मुहूर…

मंदिर के एक अन्य ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल ने बताया कि आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत और महासचिव सुरेश भैयाजी जोशी को भी विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के साथ कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। ट्रस्ट के सदस्यों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए अयोध्या आने की संभावना है। चौपाल ने कहा कि ‘भूमि पूजन’ के लिए गुरुद्वारों, बौद्ध और जैन मंदिरों सहित सभी प्रमुख पूजा स्थलों से मिट्टी एकत्र की जा रही है।

ये भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- 500 साल बाद आया है सबसे अच्छा मुहूर्त, ‘र…

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि यह स्वतंत्र भारत के इतिहास में ‘सबसे महत्वपूर्ण’ कार्यक्रम होगा, उन्होंने कहा कि दूरदर्शन और अन्य चैनलों द्वारा इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा।उन्होंने भगवान राम के भक्तों से अपील की कि वे अयोध्या आने के बजाय निकटवर्ती मंदिरों या अपने-अपने घरों में इस मौके पर उत्सव मनाएं।

 

 

 

 
Flowers