रमन सरकार ने सेक्स सीडी की सीबीआई जांच की सिफारिश की

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 28 Oct 2017 07:38 PM, Updated On 28 Oct 2017 07:38 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल लाने वाले कथित सेक्स सीडी मामले की जांच सीबीआई करेगी। डॉ. रमन सिंह मंत्रिमंडल ने आज शाम ये निर्णय लिया, जिसकी जानकारी छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने IBC24 को दी है।

 

इस मामले में छत्तीसगढ़ के दुर्ग के मूल निवासी और गाजियाबाद के इंदिरापुरम में रहने वाले पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के बाद से लगातार हंगामा मचा हुआ है। कांग्रेस और आप दोनों ही राजेश मूणत की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रही हैं, जबकि सत्तारूढ़ बीजेपी मंत्री के बचाव में उतरी हुई है। 

न्यूज़ चैनल IBC24 ने आज शाम अपने खुलासे में ये दावा किया कि जिस वायरल सीडी में राजेश मूणत के होने के आरोप लगाए गए हैं, वो नकली सीडी है। 

ये भी देखें- IBC24 ने सेक्स सीडी पर किया बड़ा खुलासा

इस मामले में छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री राजेश मूणत की ओर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई गई थी। भूपेश बघेल और विनोद वर्मा के बीच करीबी रिश्ते बताए जाते हैं और वर्मा को बघेल का करीबी रिश्तेदार भी बताया जा रहा है। भूपेश बघेल ने IBC24 के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में गुरुवार को ये दावा किया था कि उनके पास भी ये सीडी है। 

ये भी पढ़ें- मंत्री को बचाने के लिए पत्रकार की गिरफ्तारी

बीजेपी ने IBC24 के खुलासे पर कहा है कि अब सच सामने आ गया है। पार्टी के मुताबिक खुद राजेश मूणत इसे फर्जी सीडी बता चुके हैं और किसी भी जांच एजेंसी से जांच कराने की चुनौती दे चुके हैं। बीजेपी ने कहा कि सीबीआई जांच इस मामले में सरकार की पारदर्शी नीति को दिखाती है और इस जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। 

इससे पहले, इस बहुचर्चित मामले में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि जब तमाम जांच के आदेश दिए जा चुके हैं तो कांग्रेस किस  मकसद को लेकर आंदोलन की बात कर रही है, ये समझ से परे है।

ये भी पढ़ें-रमन सिंह ने कहा-कांग्रेस की भूमिका सामने आना बाकी

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : Raman Cabinet for CBI enquiry of Sex CD case

जरूर देखिये