रेलवे में शिक्षकों की भर्ती, 15 तक Email के जरिए कर सकते हैं आवेदन | Recruitment of teachers in Railways, up to 15 can apply through email

रेलवे में शिक्षकों की भर्ती, 15 तक Email के जरिए कर सकते हैं आवेदन

रेलवे में शिक्षकों की भर्ती, 15 तक Email के जरिए कर सकते हैं आवेदन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 10, 2021/11:31 am IST

नई दिल्ली। रेलवे ने शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अगर आपने टीजीटी, पीजीटी या पीआरटी पास किया है तो रेलवे में नौकरी का शानदार मौका मिल सकता है। पश्चिम मध्य रेल ने टीचर्स के 13 पोस्ट के लिए 15 फरवरी 2021 तक आवेदन आमंत्रित किए हैं। आप ईमेल के जरिए अप्लाई कर सकते हैं।

पढ़ें- भाजपा नेताओं की रथयात्रा पर ममता बनर्जी का तंज.. ‘धर्म के आधार पर व…

पश्चिम मध्य रेल ने सीनियर सेकेंड्री स्कूल, इटारसी में शिक्षकों की संविदा के आधार पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। रेलवे द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक, विभिन्न विषयों में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी, TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी, PGT) समेत प्राइमरी टीचर (पीआरटी, PRT) की कुल 13 वैकेंसी के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार पश्चिम मध्य रेल के नोटिफिकेशन के साथ दिए गए एप्लीकेशन फॉरमेट के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। ईमेल से आवेदन जमा कराने का लास्ट डेट 15 फरवरी 2021 है।

पढ़ें- लोकवाणी में इस बार ‘उपयोगी निर्माण, जनहितैषी अधोसंर…

पश्चिम मध्य रेल द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, शिक्षकों के इन पदों पर भर्ती की जाएगी-
प्राइमरी टीचर (पीआरटी) – 4 पद
टीजीटी (अंग्रेजी) – 1 पद
टीजीटी (गणित) – 1 पद
टीजीटी (विज्ञान) – 1 पद
पीजीटी (हिंदी) – 1 पद
पीजीटी (फिजिक्स) – 1 पद
पीजीटी (बॉयोलॉजी) – 1 पद
पीजीटी (केमिस्ट्री) – 1 पद
पीजीटी (इतिहास) – 1 पद
पीजीटी (सोशियोलॉजी) – 1 पद

पढ़ें- लोकवाणी में इस बार ‘उपयोगी निर्माण, जनहितैषी अधोसंरचनाएं, आपकी अपेक्षाएं’ विषय पर होगी बात, 14 को…

रेलवे में सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करने के इच्छुक कैंडिडेटस पश्चिम मध्य रेल द्वारा जारी भर्ती नोटिफिकेशन में दिए गए एप्लीकेशन फॉरमेट को ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इस फॉरमेट को भरकर जरूरी डॉक्युमेंट्स के साथ ऑफिशियल ईमेल आईडी- wcrlyschnyet@gmail.com पर मेल कर दें।

पढ़ें- IBC24 की खबर का बड़ा असर, किसान अब 28 फरवरी तक करा .

आवेदनों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इन उम्मीदवारों की लिस्ट पश्चिम मध्य रेल की ऑफिशियल वेबसाइट, wcr.indianrailways.gov.in पर जारी की जाएगी। अप्लाई करने वाले वहीं से अपना नाम चेक कर सकते हैं।

 
Flowers