अमेजन और फ्लिपकार्ट को मात देने रिलायंस ने लॉन्च किया जियोमार्ट, प्री-रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू | Reliance launched JioMart, competition From amazon and flipkart

अमेजन और फ्लिपकार्ट को मात देने रिलायंस ने लॉन्च किया जियोमार्ट, प्री-रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू

अमेजन और फ्लिपकार्ट को मात देने रिलायंस ने लॉन्च किया जियोमार्ट, प्री-रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 31, 2019/1:33 pm IST

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जियोमार्ट लॉन्च कर ई-कॉमर्स सेक्टर में कदम रखा है। ऐसे में अब रिलायंस इंडस्ट्रीज का सीधा मुकाबला अमेजन और फ्लिपकार्ट है। अपने ई-कॉमर्स परिचालन कारोबार को शुरू करने के लिए रिलायंस रिटेल ने जियोमार्ट के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन लेना भी शुरू कर दिया है।

Read More News:Year Ender 2019: विकीपीडिया ने जारी की टॉप 25 सर्चिंग मूवी की लिस्ट

जियोमार्ट को रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल इकाई रिलायंस रिटेल ऑपरेट करेगी। अभी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इसे बतौर पायलट प्रोजेक्ट केवल महाराष्ट्र में नवी मुम्बई, ठाणे और कल्याण के ग्राहकों के लिए शुरू किया है। इसके बाद धीरे-धीरे इसे पूरे भारत में विस्तार करेगी।

Read More News: CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर BJP MLA का विवादित बयान- चाहे र…

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी ने पिछले साल इसे “नई कॉमर्स पहल” कह कर ई-कॉमर्स कारोबार का पहली बार संकेत दिया था। इस बात की जानकारी अगस्त में अंबानी ने कंपनी की 42वीं सालाना आम बैठक में दी थी।

Read More News:सुप्रसिद्ध साहित्यकार एवं अनुवादक राम सिंह ठाकुर का निधन, सीएम भूपे…

बता दें कि रिलायंस उन ग्राहकों को आकर्षित करेगी, जो फिलहाल किराना उत्पादों की खरीदारी अमेजन और फ्लिपकार्ट से करते हैं। आधिकारिक JioMart वेबसाइट पर नये वेंचर को “देश की नई दुकान” का नाम दिया गया है। साथ ही नये वेंचर में 50,000 से अधिक किराना उत्पादों की पेशकश की जायेगी। वहीं बिना किसी न्यूनतम ऑर्डर मूल्य के मुफ्त होम डिलीवरी, बिना किसी सवाल के रिटर्न और तेज डिलिवरी का वादा जैसी सुविधाएँ मिलेंगी।

Read More News:विदाई की बेला में भावुक हुए थाईलैंड के कलाकार, कहा- छत्तीसगढ़ है हम…