राजधानी में कल से नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल, कलेक्टर ने बताई ये वजह...देखिए | Religious places will not open in the capital from tomorrow, collector told this reason ... see

राजधानी में कल से नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल, कलेक्टर ने बताई ये वजह…देखिए

राजधानी में कल से नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल, कलेक्टर ने बताई ये वजह...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : June 7, 2020/8:31 am IST

भोपाल। केंद्र सरकार ने पूरे देश में 8 जून से धार्मिक स्थल खोले जाने की अनुमति दी है, इसी कड़ी में कई जगहों पर मंदिर मस्जिद चर्च गुरूद्वारे खोले जाने की तैयारियां जोरों पर हैं वहीं मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कल से धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने कहा है कि सभी धर्मों के धर्मगुरूओं ने कहा है कि वो अभी तैयार नहीं है।

ये भी पढ़ें: सीमा विवाद शांति से सुलझाने बनी सहमति, भारत-चीन के बीच बातचीत की बड़ी बात.. देखिए

उन्होने कहा कि धार्मिक स्थल पर तैयारी करने के लिए और अधिक समय की जरूरत है इसलिए अब अगले हप्ते से ही धार्मिक स्थल खोले जाएंगे। मंदिरों में साफ सफाई सैनेटाइजेशन व धार्मिक लोगों की संख्या के अनुसार प्रवेश और निकासी की व्यवस्थाएं बनाई जा रही है।

ये भी पढ़ें: धार्मिक स्थल खोले जाने की तैयारी, कंटेनमेंट एरिया म…

बता दें कि देश में कई प्रमुख धार्मिक स्थलों पर कल यानि सोमवार 8 जून से धार्मिक स्थल खोले जाने की तैयारियां जोरों पर है, केंद्र द्वारा जारी एजवाइजरी के अनुसार मंदिरों में घंटे नहीं बजेंगे न ही प्रसाद बांटा जाएगा, मंदिरों में मूर्तियों को छूने की मनाही रहेगी। मस्जिदों में वजु नहीं होगा, चर्च में एक चेयर पर अधिक लोग नहीं बैठेंगे और गुरूद्वारों पर लंगर भी नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: अनलॉक-1 में मस्जिद, मदरसा, दरगाह और कब्रिस्तान के लिए एडवाइजरी जारी…