बस्तर में गरिमापूर्ण मनाया गया गणतंत्र दिवस, कोरोना वॉरियर्स हुए सम्मानित | Republic Day celebrated with dignity in Bastar, Corona Warriors honored

बस्तर में गरिमापूर्ण मनाया गया गणतंत्र दिवस, कोरोना वॉरियर्स हुए सम्मानित

बस्तर में गरिमापूर्ण मनाया गया गणतंत्र दिवस, कोरोना वॉरियर्स हुए सम्मानित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : January 26, 2021/8:11 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जगदलपुर के लालबाग में आयोजित समारोह में ध्वजारोहण किया। उन्होंने इस मौके पर प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने हर्ष और उल्लास के प्रतीक रंगीन गुब्बारे आसमान में छोड़े। मुख्यमंत्री बघेल ने गणतंत्र दिवस पर प्रदेश कीे जनता और प्रदेश के निरंतर विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो, नीतियों और योजनाओं तथा उपलब्धियों के संबंध में जनता को संदेश दिया। बस्तर अंचल में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

पढ़ें- दिल्ली के राजपथ पर छाया छत्तीसगढ़ के वाद्य यंत्रों का जादू, देश भर के लोगों ने अनूठे और परंपरागत …

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और शहीदों के परिजनों से मुख्यमंत्री ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री बघेल ने इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय राम अक्षयवर शर्मा की धर्मपत्नी मती सावित्री देवी शर्मा, पद्म धर्मपाल सैनी तथा शहीद परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछा।  गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने बस्तर के कोरोना वारियर्स और उत्कृष्ट कार्य करने वाले 247 अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित किया। कोविड-19 संक्रमण के संक्रमण मद्देनजर कार्यक्रम में मंच बैठक व्यवस्था, समारोह स्थल पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया।

पढ़ें- लालबाग मैदान में सीएम बघेल ने लहराया तिरंगा, जा..

कोरोना वारियर्स हुए सम्मानित –
समारोह में मुख्य अतिथि के करकमलों द्वारा कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वालों में से पुलिस विभाग के सीएसपी हेमसागर सिदार और निरीक्षक सु सुरति सारथी, इंडियन रेडक्रास सोसायटी से एलेक्जेंडर चेरियन और नरेश शेड्डी, जिला आयुर्वेद अधिकारी जीआर नेताम, जिला कोषालय अधिकारी धीरज नशिने, चिकित्सक एवं स्वास्थ्य मेडिकल कॉलेज से डॉ. केएल आजाद और डॉ. महेश, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय से ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी महेश मिश्रा, लैब टैक्नीशियम अमित विश्वकर्मा, महारानी अस्पताल से लैब टैक्नीशियम बीआर कोर्राम और स्टाफ नर्स सुखमती नाग।

पढ़ें- राज्यपाल अनुसुईया उइके ने रायपुर में फहराया तिर

नगर सेना से सैनिक रविशंकर और रामलाल केंद्रिय जेल से प्रहरी विजय कुमार आचल और भृत्य कैलाशमणी अजगले, वन विभाग के फरसुराम बघेल और चेतन कश्यप, के साथ-साथ कोरोना काल में प्रशासन के अन्य विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा किए गए कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र और शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। कोरोना जागरूकता के लिए विशेष हल्बी गोंडी में राज्यगीत अरपा पैरी का हल्बी रूपांतरण के लिए शिवनारायण पांडेय और लखेश्वर खुदराम को प्रशस्ति पत्र और शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संकट के दौरान जनता को निरंतर समाचारों के माध्यम से अद्यतन रखने और कोरोना से बचाव के लिए निरंतर प्रोत्साहित करने के लिए मीडिया कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय में प्रमुख सचिव चंद्…

कार्यक्रम में सांसद दीपक बैज, हस्त शिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम, महापौर मती सफीरा साहू, सभापति मती कविता साहू सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, कमिश्नर जी.आर चुरेन्द्र, पुलिस महानिरीक्षक पी. सुन्दरराज, मुख्य वन संरक्षक मोहम्मद शाहिद, सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी, जिला एवं सत्र न्यायाधीशगण सहित अनेक जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

 
Flowers