Salary Increment in Private jobs : 40% तक बढ़ सकती है सैलरी, प्राइवेट नौकरी में कैसा रहेगा इंक्रीमेंट.. जानिए | Salary Increment in Private jobs : Salary can increase up to 40%, how will the increment be in a private job

Salary Increment in Private jobs : 40% तक बढ़ सकती है सैलरी, प्राइवेट नौकरी में कैसा रहेगा इंक्रीमेंट.. जानिए

Salary Increment in Private jobs : 40% तक बढ़ सकती है सैलरी, प्राइवेट नौकरी में कैसा रहेगा इंक्रीमेंट.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : June 24, 2021/9:23 am IST

Salary Increment in Private jobs 

नई दिल्ली । प्राइवेट कंपनियों में नौकरी करने वालों को इस साल कम सैलरी की चिंता छोड़ देनी चाहिए। एक ताजा सर्वे में दावा किया गया है कि इस साल आपको 40 प्रतिशत तक की सैलरी हाईक मिल सकती है। यही नहीं इस बार बोनस और इंक्रीमेंट की संभावना भी ज्यादा है।

पढ़ें- आलिया ने अब मां से पूछा वर्जिनिटी खोने की सही उम्र …

इन सेक्टरों में आएगी बहार
देश के तमाम क्षेत्रों में मानव संसाधन (HR) के अधिकारियों से बातचीत पर आधारित इस रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि सूचना प्रौद्योगिकी (IT) में इस साल बंपर इंक्रीमेंट होने वाला है। इसके अलावा मीडिया, हेल्थ और मनोरंजन क्षेत्रों में भी अच्छी तनख्वाह बढ़ने की उम्मीद है। यहां कर्मचारियों को 10% से ज्यादा सैलरी हाइक मिल सकती है।

पढ़ें- कोरोना से मरने वाले 44 हजार से ज्यादा डेथ क्लेम्स, …

इन शहरों में काम करने वाले हो जाएं खुश
बताते चलें कि नई रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली, मुंबई और बंगलुरु में नौकरी करने वाले लोगों को अच्छी तनख्वाह की उम्मीद रखना चाहिए। आईटी सेक्टर वाले बंगलुरु, गुरुग्राम और हैदराबाद में रहने वाले लोगों को भी अच्छी सैलरी हाइक मिलेगी।

पढ़ें- वर्दी में ब्लैकमेलिंग का खेल, पुलिसकर्मी बिछाते थे …

हालांकि हाल ही में Aon Plc ने अपने ताजा रिपोर्ट में कहा है कि ये साल तनख्वाह बढ़ने के हिसाब से अच्छा नहीं रहने वाला। ऐसा इसलिए है कि देश की जीडीपी 5% के न्यूनतम स्तर पर है। अनुमान है कि इस साल औसतन सैलरी 9।1% ही रहने का अनुमान है। ऑर्गनाइज्ड सेक्टर में सैलरी हाइक 2009 के बाद सबसे कम रहेगी।

पढ़ें- संपति कर एडवांस जमा करेंगे तो 6% की मिलेगी छूट, सरच…

30-40 प्रतिशत सैलरी बढ़ेगी इनकी
एक निजी नौकरी साइट का दावा है कि इस साल सैलरी हाइक काफी बेहतर होने वाला है। अपने ताजा रिपोर्ट में संस्था ने दावा किया है कि इस साल मध्यम स्तर के पेशेवरों को सबसे अच्छी सैलरी मिल सकती है। इन पदों पर काम करने वाले लोगों को 20-30 प्रतिशत सैलरी हाइक मिल सकती है। लेकिन इससे भी अच्छी खबर ये है कि सीनियर लेवल पर काम करने वाले लोगों को 40 फीसदी तक की बढ़ोतरी मिल सकती है।

 

 
Flowers