समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से लड़ेंगे चुनाव | Samajwadi Party releases first list of 6 candidates for Lok Sabha polls

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से लड़ेंगे चुनाव

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से लड़ेंगे चुनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 8, 2019/6:50 am IST

लखनऊ। लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने 6 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। जिसमें पहले से लग रही अटकलों को विराम मिल गया है। और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। वहीं बदायूं के वर्तमान सांसद धर्मेंद्र यादव को उनकी पहले वाली सीट ही दी गई है। वो इस बार लोकसभा चुनाव में बदायू से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। तो वहीं मुलायम सिंह परिवार के सबसे छोटे राजनेता और फिरोजाबाद के लोकप्रिय सांसद अक्षय यादव इस बार भी फिरोजाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Samajwadi Party releases first list of 6 candidates for Lok Sabha polls. Mulayam Singh Yadav to contest from Mainpuri. <a href=”https://t.co/KUiQdNIOjR”>pic.twitter.com/KUiQdNIOjR</a></p>&mdash; ANI UP (@ANINewsUP) <a href=”https://twitter.com/ANINewsUP/status/1103901026745122817?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 8, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ज्ञात हो कि मुलायम सिंह यादव एक ऐसे राजनेता रहे हैं जो कभी हार नहीं मानते थे। लेकिन पारिवारिक लड़ाई के कारण उन्हें अपने ही बेटे से हार माननी पड़ी। जब अखिलेश यादव ने जनवरी 2017 में मुलायम सिंह को एक नाटकीय अंदाज में अपने गुट के नेताओं की बैठक में अपने पिता मुलायम को सपा प्रमुख से अपदस्त कर खुद को सपा प्रमुख घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें –हाईकोर्ट ने शासन और ठेकेदारों को दिया आदेश, 31 मई तक रायपुर-बिलासपुर फोरलेन का काम पूरा करें

यहां बता दें कि मुलायम सिंह यादव के परिवार में कुल 20 सदस्य हैं जो राजनीति में उतर चुके हैं। यही कारण है कि मुलायम का कुटुंब अब किसी भी पार्टी में सबसे बड़े राजनीतिक परिवार के होने का दावा कर सकता है।