फिर से शुरू होगी महत्वाकांक्षी संबल योजना, CM शिवराज ने कहा- गरीबों और समाज के वंचित वर्ग के कल्याण की योजना | Sambal scheme will be started again in MP, CM Shivraj said - the poor will not be ignored in state

फिर से शुरू होगी महत्वाकांक्षी संबल योजना, CM शिवराज ने कहा- गरीबों और समाज के वंचित वर्ग के कल्याण की योजना

फिर से शुरू होगी महत्वाकांक्षी संबल योजना, CM शिवराज ने कहा- गरीबों और समाज के वंचित वर्ग के कल्याण की योजना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 20, 2020/8:40 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में फिर से महत्वकांक्षी संबल योजना की शुरुआत होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योजना की शुरूआत को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि संबल योजना गरीबों और समाज के वंचित वर्ग के कल्याण की योजना है। जिसे फिर से शुरू किया जाएगा।

Read More News: अक्षय कुमार के 25 करोड़ डोनेट करने पर ‘शॉटगन’ ने साधा था निशाना, अब तारीफ के साथ दी ये सफाई

बता दें​ कि संबल योजना प्रदेश में अप्रैल 2018 से प्रारंभ हुई थी। इस बीच सरकार बदली तो इस योजना का नाम बदल कर नया सवेरा योजना रख कर इसकी शुरुआत की। वहीं अब बीजेपी सरकार ने फिर से संबल योजना की शुरूआत की है।

Read More News: पटवारी ने एसडीएम पर लगाए वसूली सहित बंधक बनाने का आरोप, शिकायतकर्ता को ही किया सस्पेंड

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि हम गरीबों की अनदेखी होने नहीं देंगे। इस योजना को पुनः प्रारंभ कर पात्र वर्ग को लाभान्वित किया जाएगा। योजना के क्रियान्वयन के लिए धनराशि की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। आवश्यक बजट प्रावधान करते हुए सभी पात्र हितग्राहियों को इसका लाभ दिया जाएगा।

मालूम होगा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने संबल योजना में करोङों के घोटाले के आरोप BJP नेताओं पर लगाए थे। जिसमें कहा था कि बीजेपी इनकम टैक्स देने वालों को संबल योजना का फायदा दिलाने का बड़ा आरोप लगाया था।

Read More News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन, एम्स में चल रहा था इलाज

 
Flowers