सिंधिया ने कहा- 'हां मैं कुत्ता हूं और जनता मेरी मालिक... मेरे मालिक के खिलाफ कोई उंगली उठाएगा तो कुत्ता उसे काट लेगा' | Scindia said- 'Yes I am a dog and the public is my owner ... if any finger is raised against my owner, the dog will bite him'

सिंधिया ने कहा- ‘हां मैं कुत्ता हूं और जनता मेरी मालिक… मेरे मालिक के खिलाफ कोई उंगली उठाएगा तो कुत्ता उसे काट लेगा’

सिंधिया ने कहा- 'हां मैं कुत्ता हूं और जनता मेरी मालिक... मेरे मालिक के खिलाफ कोई उंगली उठाएगा तो कुत्ता उसे काट लेगा'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : October 31, 2020/1:20 pm IST

अशोकनगर। विधानसभा उपचुनावों की तारीख समीप आ गई है और दोनों ही पार्टियों ने इसको लेकर अपना प्रचार तेज कर दिया है, अंतिम दौर में चल रहे प्रचार—प्रसार के लिए शनिवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अशोकनगर जिले के दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने अशोक नगर विधानसभा के शाडोरा और मुंगावली में आम सभा को संबोधित किया। सिंधिया ने कहा कि मै मंच से कहता हूं कि हां मैं कुत्ता हूं और जनता मेरी मालिक है।

ये भी पढ़ें:गांजा तस्करों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर पथराव, पुलिसकर्मियों को आई चोटें

बीजेपी प्रत्याशी जजपाल सिंह और ब्रजेन्द्र सिंह के समर्थन में आम सभा को संबोधित करने पहुंचे शिवराज सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, साथ ही अपनी उपलब्धियां भी गिनाई। ज्योतिरादित्य सिंधिया सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिवराज सिंह और मेरी एक ही मंशा है कि क्षेत्र का विकास हो। उन्होंने कहा कि मैंने सुना है कि कमलनाथ अशोकनगर आए थे और मुझे कुत्ता कह रहे थे तो मैं मंच से कहता हूं कि हां मैं कुत्ता हूं और जनता मेरी मालिक है अगर मेरे मालिक के खिलाफ कोई उंगली उठाए तो कुत्ता उसे काट लेगा हां मैं कुत्ता हूं और मुझे गर्व है कि मैं अपनी जनता का कुत्ता हूं।

ये भी पढ़ें: स्टार प्रचारक से हटाने के आदेश के बाद भी कमलनाथ ने की चुनावी सभाएं,…

उधर शिवराज सिंह ने भी कमलनाथ पर निशाना साधते हुए मंच से बोले की चुनाव आयोग ने उनसे स्टार प्रचारक का तमगा ही छीन लिया और वह इसलिए किया क्योंकि उन्होंने हमारी बहन इमरती देवी को लेकर जो अपशब्द कहे और फिर भी गलती को नहीं माना चोरी और सीनाजोरी का काम किया उनकी इस बात पर रामायण से एक उदाहरण देते हुए बोले कि रावण को मंदोदरी ने कितना समझाया था मगर फिर भी रावण नहीं माना तो अंत में रावण का वंश सहित विनाश हो गया। ऐसे नेता का वही अंत होता है जो त्रेता युग और द्वापर युग में हुआ।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश उपचुनाव : केंद्रीय मंत्री ने पहले से अधिक समर्थन का किया…

मंच से लगातार हो रही अभद्र भाषा को लेकर शिवराज सिंह बोले की मुझे कहते हैं नालायक है, कभी कहते हैं कलाकार है, यह तो शाहरुख खान और सलमान खान से अच्छी एक्टिंग करता है, मैंने कहा कि आपको शाहरुख खान, सलमान खान, कैटरीना कैफ, जैकलीन फर्नांडिस यही क्यों याद आते हैं तुम्हें गांव के लोग क्यों याद नहीं आते। कहीं कहते हैं कि मैं नारियल का ट्रक लेकर चलता हूं, तुमने एक पैसे का काम नहीं किया तो नारियल कहां से फोड़ोगे । दोनों नेताओं ने बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में जनता से 3 तारीख को होने वाले मतदान के लिए वोट करने की अपील भी की।