सुरक्षाबलों ने बरामद किए 15-15 किलो के तीन आईईडी, विस्फोट कर किया नष्ट | Security forces found three IED of 15-15 kg

सुरक्षाबलों ने बरामद किए 15-15 किलो के तीन आईईडी, विस्फोट कर किया नष्ट

सुरक्षाबलों ने बरामद किए 15-15 किलो के तीन आईईडी, विस्फोट कर किया नष्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 13, 2018/4:22 pm IST

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान जिले में सुरक्षाबलों की तगड़ी व्यवस्था के चलते मंगलवार को सर्चिंग के लिए निकली टीम को साल्हेवारा क्षेत्र में नक्सलियों के लगाए गए 15-15 किलो के तीन बम बरामद करने में सफलता मिली। टीम ने इन तीनों बमों को विस्फोट कर नष्ट कर दिया।

बताया जा रहा है कि साल्हेवारा के पहाड़ी मानपुर एरिया में जिला पुलिस बल, आइटीबीपी और एसटीएफ के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान सुरक्षाबलों को तीनों आईडी मिले। इसके बाद बम निरोधी दस्ते की निगरानी में तीनों बम को विस्फोट करा नष्ट किया गया। बता दें कि राजनांदगांव जिले का साल्हेवारा क्षेत्र मध्य प्रदेश की सीमा से जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें : सबरीमाला मंदिर फैसले पर पुनर्विचार के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार, खुली अदालत में 48 याचिकाओं पर 22 जनवरी से होगी सुनवाई 

इसे देखते हुए बस्तर और मानपुर क्षेत्र में बढ़ते दबाव के चलते नक्सली अपने नए कारीडोर को मजबूत करने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा पर लगातार सक्रिय है। बहरहाल जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान को प्रभावित करने की तमाम कोशिश सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के कारण नाकाम रही।

 
Flowers