स्कूल में छात्रा की ड्रेस देखकर टीचर ने कहा- इससे ध्यान भंग होगा... | Seeing the dress of the student in school, the teacher said- this will distract ...

स्कूल में छात्रा की ड्रेस देखकर टीचर ने कहा- इससे ध्यान भंग होगा…

स्कूल में छात्रा की ड्रेस देखकर टीचर ने कहा- इससे ध्यान भंग होगा...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : March 2, 2021/11:16 am IST

ओटावा। कनाडा में एक 17 साल की नाबालिग छात्रा को स्कूल से घर भेज दिया गया, यहां लड़की ने जो ड्रेस पहनी थी वो उसके टीचर और प्रिंसिपल को आपत्तिजनक लगी, स्कूल टीचरों ने लड़की के पोशाक को “अनुचित” माना, स्थानीय मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, छात्र के पिता, क्रिस्टोफर विल्सन ने दावा किया कि नॉर्कम सीनियर सेकेंडरी स्कूल के एक शिक्षक ने बताया कि उसके कपड़ों ने उसे महिलाओं के इनर वियर की याद दिला दी। 

ये भी पढ़ें: भारतवंशी माजू वर्गीज राष्ट्रपति बाइडन के उप सहायक एवं डब्ल्यूएचएमओ निदेशक निय…

रिपोर्ट में कहा गया है कि छात्रा ने एक लंबी आस्तीन वाली सफेद ड्रेस पहनी थी जिसकी लंबाई घुटने तक थी, महिला शिक्षक ने कथित तौर पर कहा कि वह पोशाक “संभवतः एक पुरुष शिक्षक को अजीब महसूस करा सकती है, छात्रा को उसकी कक्षा से बाहर निकाला गया और प्रिंसिपल के पास ले जाया गया, जिसने इस बात पर भी सहमति जताई कि छात्रा का ड्रेस “अनुचित” था, प्रिंसिपल ने कहा कि स्कूल का ड्रेस कोड छात्रों को ऐसे कपड़े पहनने से रोकता है जो “शिक्षण या सीखने के दौरान अन्य लोगों को विचलित कर सकते हैं”। 

ये भी पढ़ें: स्कूल से अपहृत 276 छात्राओं को छोड़ा गया: नाइजीरियाई गवर्नर

घटना के अगले दिन, छात्रा को लेकर स्कूल के रवैये के खिलाफ उसके दोस्तों ने समर्थन किया और क्लास से वॉक-आउट किया, पिता द्वारा शिकायत किए जाने के बाद, प्रिंसिपल ने कथित तौर पर उन्हें बताया कि जिस शिक्षक ने उनकी बेटी को घर भेजा था, वह “थोड़े पुराने विचारों वाले स्कूल से थे। विल्सन ने कहा, “आज, मेरी बेटी को कपड़े पहनने के लिए घर भेजा गया था जिससे उसकी महिला शिक्षक और उसके पुरुष शिक्षक असहज महसूस कर रहे थे, कृपया सुनिश्चित करें कि इसमें शामिल लोगों की जवाबदेही तय हो ताकि यह फिर कभी दोहराया ना जाए, उन्होंने कहा, “मैं निराश हूं, मैं आहत हूं, मैं सिस्टम में निराश हूं। मैं 2021 में ऐसा होने से काफी परेशान हूं।”

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को तीन एफएटीएफ मापदंडों को पूरा करने के लिए होगी अतिरिक्त…