ट्रक से 300 बोरी अवैध खाद जब्त, किसानी का मौसम आया तो शुरू हो गई खाद-बीज की कालाबाजारी | Seized 300 sacks of illegal fertilizer from truck

ट्रक से 300 बोरी अवैध खाद जब्त, किसानी का मौसम आया तो शुरू हो गई खाद-बीज की कालाबाजारी

ट्रक से 300 बोरी अवैध खाद जब्त, किसानी का मौसम आया तो शुरू हो गई खाद-बीज की कालाबाजारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : July 6, 2019/4:52 am IST

खरगौन। प्रदेश में बारिश के साथ ही खेती किसानी का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में खाद और बीज की कालाबाजारी करने वाले सक्रिय हो गए हैं। इसी का ताजा उदाहरण खरगोन जिले के बडवाह से करीब 18 किमी दूर ग्राम काटकूट में देखने को मिला। जहाँ एक ट्रक में करीब 300 से अधिक बोरियों में अवैध उर्वरक खाद को कृषि अधिकारी और नायब तहसीलदार ने जप्त कर बलवाडा थाने के सुपुर्द किया है ।

ये भी पढ़ें – नगरीय विकास एवं आवास विभाग में बड़ा फेरबदल, 88 अधिकारियों का तबादला आदेश जारी

बता दें कि अधिकारियों को काटकूट में अवैध खाद से भरे ट्रक के आने की सूचना मिली थी। जिसके बाद प्रशासनिक टीम ग्राम काटकूट पहुची। जहाँ ट्रक क्रमांक एमपी 09 के सी 0764 से अवैध रूप से खाद की कालाबाजारी कर उसे खपाने की तैयारी थी। जानकारी के बाद अधिकारियों की टीम द्वारा ट्रक को जब्त कर बलवाड़ा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में ट्रक चालक छोटे खां पिता शकुर खां निवासी जामा मजीद खरगोन, ट्रक क्लीनर रामदास पिता भगवान सिंह निवासी बिस्टान और इंदौर निवासी रवि सेन के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

 
Flowers