लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित विधेयक पर आज लग सकती है शिवराज कैबिनेट की मुहर, शीत सत्र में होगा पेश | Shivraj cabinet can be approved on proposed bill against love jihad today

लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित विधेयक पर आज लग सकती है शिवराज कैबिनेट की मुहर, शीत सत्र में होगा पेश

लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित विधेयक पर आज लग सकती है शिवराज कैबिनेट की मुहर, शीत सत्र में होगा पेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 26, 2020/3:03 am IST

भोपाल। लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित धर्म स्वातंत्र्य विधेयक पर शनिवार को कैबिनेट में मुहर लग सकती है। इसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक बुलाई गई है। इसमें प्रस्तावित कानून के प्रविधानों को अंतिम रूप दिया जाएगा। विधेयक 28 दिसंबर से प्रस्तावित विधानसभा के शीतकालीन सत्र में प्रस्तुत होगा।

Read More News: मध्य इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल 2020 में भूपेश सरकार की 

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में भी धर्म स्वातंत्र्य विधेयक प्रस्तुत किया गया था लेकिन कोई निर्णय नहीं हो पाया था। मुख्यमंत्री ने ये कहते हुए प्रस्ताव पर शनिवार को विचार करने के लिए कहा था कि कुछ महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं।

Read More News: क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए मुंबई से बुलाई गई बेली डांसर, डांसरों ने देर रात क्लब में लगाए ठुमके, बिना बैच नंबर के शराब भी जब्त

इन पर विचार करके मसौदे को अंतिम रूप दिया जाएगा। प्रस्तावित विधेयक में अधिनियम का उल्लंघन करने पर अधिकतम दस साल सजा और पचास हजार रुपये अर्थदंड का प्रविधान किया गया है। इसके साथ ही अपराध गैर जमानती होगी। माता-पिता, भाई-बहन की शिकायत के अलावा न्यायालय की अनुमति से मत परिवर्तित व्यक्ति से संबंधित (रक्त, विवाह, दत्तक ग्रहण, अभिरक्षा में हो) व्यक्ति की शिकायत पर जांच होगी।

Read More News: MP Ki Baat: ओवैसी की एंट्री! बीजेपी के लिए साबित होगी चुनौती या कांग्रेस के लि

 
Flowers