आज शाम हो सकता है शिवराज कैबिनेट का गठन, सिंधिया समर्थकों सहित 10 से 12 मंत्री ले सकते हैं शपथ | Shivraj cabinet may be formed this evening, 10 to 12 ministers including Scindia supporters may take oath

आज शाम हो सकता है शिवराज कैबिनेट का गठन, सिंधिया समर्थकों सहित 10 से 12 मंत्री ले सकते हैं शपथ

आज शाम हो सकता है शिवराज कैबिनेट का गठन, सिंधिया समर्थकों सहित 10 से 12 मंत्री ले सकते हैं शपथ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : April 18, 2020/2:26 am IST

भोपाल। कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल गठन की अटकलें तेज हो गई हैं। दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात के बाद इस बात के कयास लगाए जाने लगे कि जल्द ही टीम शिवराज सबके सामने होगी। ये भी कयास लग रहे हैं कि तुलसी सिलावट को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक नये मंत्री आज शाम को शपथ ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन पर राजधानी में सख्ती जारी, पुलिस ने 70 मामलों में की कार्रवाई, 93 लोग हुए गिरफ्तार

23 मार्च को राजभवन में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही शिवराज सिंह चौहान अकेले कोरोना के खिलाफ काम कर रहे हैं। पूरे 25 दिन बीत चुके हैं लेकिन मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया और अब शिवराज सिंह चौहान ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के 25 दिनों तक बगैर मंत्रिमंडल सरकार चलाने की बराबरी कर ली है। कोरोना वायरस से निपटने के अलावा सरकार के सामने कई चुनौतियां हैं, फिर चाहे वो फसल की खरीदी हो या फिर ग्रामीण इलाकों में मनरेगा के तहत काम की शुरुआत करना। ऐसे में अब सवाल उठने लगे हैं कि आखिर मंत्रिमंडल के गठन में देरी क्यों हो रही है, बड़ा नही तो छोटा ही मंत्रिमंडल बनाकर क्या काम को गति नहीं दी जा सकती ? सवाल ये भी है कि टीम नही होने से कोरोना के खिलाफ जंग में क्या प्रदेश कमजोर हुआ है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र से पैदल चलकर जबलपुर पहुंचे 42 मजदूर, स्वास्थ्य विभाग की …

तमाम सवालों के बीच अब मंत्रिमंडल गठन की खबरें जोर पकड़ने लगी हैं, खबरों के मुताबिक स्टेट गैरेज को 12 गाड़ियां तैयार करने के लिए कहा गया है। सूत्रों की माने तो शनिवार को 10 से 12 मंत्री शपथ ले सकते हैं। इन खबरों ने जोर इसलिए भी पकड़ा कि गुरुवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी आलाकमान इस वक्त छोटा मंत्रिमंडल गठित करने की रणनीति पर काम कर रहा है जबकि सिंधिया अपने उन सभी समर्थकों को मंत्री बनवाना चाहते है जो कमलनाथ सरकार में मंत्री थे। यदि छोटे मंत्रिमंडल का गठन होता है तो ये प्रमुख दावेदार हैं नरोत्तम मिश्रा, गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह, राजेंद्र शुक्ला, रामपाल सिंह, अरविंद भदौरिया, संजय पाठक, विश्वास सारंग। वहीं सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट, गोविंद राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर और बिसाहूलाल सिंह भी मंत्री पद के कतार में हैं। वैसे भोपाल में बीजेपी के वरिष्ठ विधायकों का आना भी शुरु हो गया है

ये भी पढ़ें:देश में 14 हजार के पार हुए कोरोना संक्रमण के आंकड़े, 2041 मरीज हुए ठीक, 486 …

जाहिर है मंत्रिमंडल विस्तार में उपचुनाव वाले क्षेत्रों का भी ख्याल रखने की कोशिश करेंगे शिवराज सिंह। बहरहाल तीन सप्ताह से शिवराज वन मैन आर्मी की तर्ज पर कोराना वायरस से निपटने के साथ-साथ तमाम दूसरे मोर्चे पर तेजी से काम निपटा रहे हैं, जिला पंचायत और जनपद की कमान पुराने निर्वाचित नेताओं को सौंपने का फैसला तो उन्होंने किया ही..वहीं रोज कोरोना और फसल खरीद को लेकर भी समीक्षा बैठक खुद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: गृह मंत्रालय का राज्यों को निर्देश, कहा- रोहिंग्या मुसलमानों की करा…

 
Flowers