सेनिटाइज़र और मास्क को कई गुना ज्यादा कीमत पर बेच रहे दुकानदार, स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर अधिकारियों ने मारा छापा | Shopkeepers selling sanitizers and masks at price several times higher, raided by officials on instructions of Health Minister

सेनिटाइज़र और मास्क को कई गुना ज्यादा कीमत पर बेच रहे दुकानदार, स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर अधिकारियों ने मारा छापा

सेनिटाइज़र और मास्क को कई गुना ज्यादा कीमत पर बेच रहे दुकानदार, स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर अधिकारियों ने मारा छापा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : March 14, 2020/5:46 pm IST

रायपुर। कोरोना के नाम पर दवा दुकानों में सेनिटाइज़र और मास्क में चल रही मुनाफाखोरी रोकने औषधि एवं खाद्य विभाग ने शहर की दवा दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी की। टीम ने अम्बेडकर अस्पताल के पास की दवा दुकानें, मेडिकल काम्प्लेक्स और शहर के अलग अलग इलाकों में दबिश दी।

ये भी पढ़ें:16 IAS अधिकारियों के विभागों में फेरबदल, राज्य सरकार ने जारी ​किए आदेश ..देखिए पूरी सूची

इनमें से कई दुकानों में अधिकारी ग्राहक बनकर गए और पाया कि दुकान में स्टॉक की कमी बताकर सेनिटाइजर, मास्क और हैंड वाश को ऊंचे दामों में बेचा जा रहा था। कुछ दुकानों में साधारण 70 रुपए के मास्क को 3 से 5 सौ रुपए तक बेचा जा रहा था। वहीं कुछ जगह सेनिटाइज़र और हैंड वाश को छोटी प्लास्टिक बोटल में पैक कर मुनाफाखोरी की जा रही थी।

ये भी पढ़ें: राज्य सरकार ने जारी किया आदेश, 31 मार्च तक बंद रहें…

अधिकारियों ने ऐसे दुकानदारों के खिलाफ प्रकरण बनाने की बात कही है। दुकानदारों को सही दाम पर सामान सही दाम पर बेचने कहा गया है अन्यथा लाइसेंस रद्द करने की चेतावनी दी गई है। वहीं लोगों से अपील की गई है कि ऊंचे दाम पर मास्क, हैंडवाश और सेनिटाइज़र बेचने वालों की शिकायत करें।

ये भी पढ़ें: सिंधिया समर्थक 6 विधायकों का इस्तीफा मंजूर, विधानसभ…