तो इसलिए शिल्पा शेट्टी को विदेश में पैदा करना पड़ा बच्चा! सरोगेसी बॉलीवुड स्टार्स की बन रही मजबूरी ? | So that's why Shilpa Shetty had to produce a child abroad! Surrogacy is becoming a compulsion for Bollywood stars?

तो इसलिए शिल्पा शेट्टी को विदेश में पैदा करना पड़ा बच्चा! सरोगेसी बॉलीवुड स्टार्स की बन रही मजबूरी ?

तो इसलिए शिल्पा शेट्टी को विदेश में पैदा करना पड़ा बच्चा! सरोगेसी बॉलीवुड स्टार्स की बन रही मजबूरी ?

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : December 3, 2022/8:05 pm IST

नई दिल्ली। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा को 44 की उम्र में दोबारा मां बनने की खुशी मिली है, सोशल मीडिया में शिल्पा के फिगर को देखकर कभी नहीं लगा कि वे प्रेगनेंट हैं, बॉलीवुड में गॉसिप है कि शिल्पा के घर में आई नन्ही परी सरोगेसी से ही पैदा हुई है, लेकिन इससे ये भी साफ हो गया है कि बच्ची विदेशी मां की कोख से ही जन्मी होगी?

ये भी पढ़ें:एक्टर कबीर बेदी की ये चाहत रह गई अधूरी, सनी लियोन से मांगा…

सवाल ये भी उठ रहे हैं कि शिल्पा जैसे ही कई बॉलीवुड सितारे बच्चा पाने के लिए विदेशों का ही रुख क्यों करते हैं? देश में तैयार हो रहे सरोगेसी (रेगुलेशन) बिल 2019 के मुताबिक भारत में किराए पर कोख लेने में काफी बंदिशे हैं, भारत में सिर्फ उन्हीं दंपतियों को सरोगेसी से बच्चा पैदा करवाने की इजाजत मिलती है जो बच्चा जनने में असमर्थ हैं, इसके अलावा कोख में पैदा रखने वाली महिलाओं को इसके लिए पैसा नहीं दिया जा सकता।

ये भी पढ़ें: डब्बू के फोटोशूट के लिए सनी-कियारा ही नहीं ये ऐक्टर्स भी हो चुकी है…

जानकारों का कहना है कि ऐसे हालात में कोई भी सेलेब्रिटी भारत में बच्चा पैदा करवाने से कतराता है, शिल्पा ही नहीं करन जौहर और आमिर खान तक ने सरोगेसी से बच्चा पाया है। बॉलीवुड में इन दिनों सरोगेसी से बच्चा पाने का फैशन चला हुआ है, शाहरुख खान, आमिर खान, करन जौहर, तुषार कपूर और एकता कपूर ने सरोगेसी की मदद से ही संतानों की प्राप्ति की है, शिल्पा शेट्टी का नाम इस लिस्ट में नया है।

ये भी पढ़ें: महेश भट्ट का चौंकाने वाला बयान, कहा- मैं रणबीर को पसंद करता हूं, ले…

डॉक्टरों का कहना है कि बॉलीवुड में सरोगेसी से बच्चा पैदा कराने के पीछे सबसे बड़ा कारण फिल्म इंडस्ट्री ही है, लोगों के बीच सुंदर- आकर्षक दिखने का दबाव और काम का तनाव ज्यादातर बॉलीवुड स्टारों को प्रजनन के लिए असमर्थ कर रहा है, इसी वजह से ज्यादातर स्टार संतान पाने के लिए इस आसान रास्ते को अपना रहे हैं।

 
Flowers