ने​कदिली के लिए सोनू सूद को मिला संयुक्त राष्ट्र संघ का प्रतिष्ठित अवॉर्ड, देश के बाद विदेशों में भी मिली तारीफ | Sonu Sood gets UNO's prestigious award for Kadili, also praised abroad after country

ने​कदिली के लिए सोनू सूद को मिला संयुक्त राष्ट्र संघ का प्रतिष्ठित अवॉर्ड, देश के बाद विदेशों में भी मिली तारीफ

ने​कदिली के लिए सोनू सूद को मिला संयुक्त राष्ट्र संघ का प्रतिष्ठित अवॉर्ड, देश के बाद विदेशों में भी मिली तारीफ

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:24 PM IST, Published Date : December 4, 2022/2:24 pm IST

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद फिल्मी करियर से ज्यादा सामाजिक कार्यों की वजह से चर्चा में रहे हैं। लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की मदद करके उनके लिए मसीहा बनकर एक्टर ने उन्हें अपने घर पहुंचाया और उसके बाद कई मजदूरों के रोजगार की व्यवस्था की है। उनके इस काम की देश में ही नहीं विदेशों में भी काफी तारीफ की जा रही है। इसी काम के लिए उन्हें यूएन का प्रतिष्ठित अवॉर्ड भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें: हाथरस सामूहिक बलात्कार की घटना से नाराज है बॉलीवुड, कर रहा है न्याय की मांग

सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रतिष्ठित SDG Special Humanitarian Action Award से नवाजा गया है। विश्व भर की चुनिंदा शख्सियतों को यह पुरस्कार दिया जाता है। सोनू सूद को यह सम्मान सोमवार को हुए वर्चुअल समारोह में दिया गया। सोनू सूद से पहले एंजेलिना जोली, डेविड बेखम, लियोनार्डो डिकैप्रियो, एमा वॉटसन जैसे सितारों को इससे सम्मानित किया जा चुका है। इस सम्मान को प्राप्त करते हुए एक्टर सोनू सूद ने खुशी जताई और कहा- ‘मैं अपने देशवासियों के जो कुछ कर सका और कर रहा हूं, वो बहुत छोटा सा हिस्सा है।’

ये भी पढ़ें: कंगना ने जो कहा उससे सहमत नहीं लेकिन क्या जवाब देने का यह तरीका है?…

बता दें आर्थिक रूप से कमजोर, परेशान और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए अभिनेता सोनू सूद हमेशा तैयार रहते हैं। लोगों के प्रति अपनी निस्वार्थ सेवा को लेकर हर तरफ सोनू सूद की तारीफ हो रही है। उन्होंने लॉकडाउन के समय लोगों की मदद करने का कारवां शुरू किया था, जोकि अब बढ़ता ही जा रहा है। सोशल मीडिया के जरिए किसी ने उनसे पढ़ाई के लिए मदद मांगी तो किसी ने बिजनेस के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लगाई। ऐसे में सोनू सूद ने सभी की हर संभव मदद की है।

ये भी पढ़ें: मुंबई में एक और एक्टर ने फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी, मूल रूप से बिहा…

सोनू सूद ने लॉकडाउन के दौरान हजारों प्रवासी मजदूरों को अपने खर्चे पर उन्हें उनके घर भिजवाया। सोनू सूद सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। लोग उनसे इसके जरिए मदद की गुहार भी लगाते रहते हैं। इसके अलावा एक्टर गरीब लोगों के रोजगार में मदद कर रहे हैं और बच्चों को एजुकेशन के लिए संसाधन उपलब्ध करवा रहे हैं। सोनू सूद की इस महानता के लिए सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें भारत रत्न देने की मांग भी कर रहे हैं।

 
Flowers