केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, 'भारत बचाओ' रैली में आज देशभर से जुटेंगे कांग्रेसी | Speak out against the central government, Congress will gather from all over the country in the 'Save India Movement'

केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, ‘भारत बचाओ’ रैली में आज देशभर से जुटेंगे कांग्रेसी

केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, 'भारत बचाओ' रैली में आज देशभर से जुटेंगे कांग्रेसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : December 14, 2019/2:48 am IST

रायपुर। केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस एक बार फिर आरपार के मूड में है। आज दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली के जरिए कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है। कांग्रेस का सीधा आरोप है कि भाजपा अपने फिक्स ऐजेडें के तहत केंद्र सरकार की नाकामिया छिपाने और आमजन के सरोकारों से जुड़े मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए काम कर रही है।

पढ़ें- भारतीय वन सेवा के 5 अधिकारियों को प्रमोशन की सौगात, 

मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस अब तक का सबसे बड़ा आंदोलन करने जा रही है। महंगाई, बेरोजगारी, मंदी और किसानों की समस्या को लेकर कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली का आह्वान किया है। इसके लिए देशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता देश की राजधानी पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को भोपाल से स्पेशल ट्रेन दिल्ली रवाना हुई, जिसमें मंत्री पीसी शर्मा सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली के लिए कूच किया। कांग्रेस का दावा है कि ये रैली ऐतिहासिक साबित होगी।

पढ़ें- फिर सुर्खियों में कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद.

14 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली भारत बचाओ रैली में मध्यप्रदेश से सीएम कमलनाथ सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे.. कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से देश में में अर्थव्यवस्था चरमरा गई है..भारत बचाओ रैली के माध्यम से कांग्रेस केंद्र सरकार को चेताना चाहती हैं कि वो असली मुद्दों से जनता का ध्यान ना भटकाए और इस दिशा में कुछ कदम उठाए. हालांकि कांग्रेस के आंदोलन को बीजेपी महज ढोंग बता रही है।

पढ़ें- जिला न्यायालय का फैसला, नाबालिग से दुष्कर्म और अश्लील वीडियो बनाने वाले 4 दरिंदों को 30 साल कारावास

रामलीला मैदान में मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस की रैली को शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है.. लिहाजा जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है वहां से बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओ को लाने का टारगेट मिला है. देखना होगा की मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का ये शंखनाद वाकई बदलाव लाएगा।

छत्तीसगढ़ में लागू नहीं होगा CAB