ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त, पहली बार ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे सितसिपास | Stefanos tsitsipas reached the semi-finals of any Grand Slam for the first time

ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त, पहली बार ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे सितसिपास

ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त, पहली बार ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे सितसिपास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : January 22, 2019/11:25 am IST

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में रोजर फेडरर को हराकर बड़ा उलटफेर कर चुके ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में स्पेन के राबर्टो बातिस्ता आगुट को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वे पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

क्वार्टरफाइनल में खेले गए मैच में सितसिपास ने अगुट को 7-5, 4-6, 6-4, 7-6 से हराया। ऑस्ट्रेलियन ओपन के एक अन्य मैच में भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और उनकी ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार समांथा स्टोसुर ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिक्स्ड डबल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार गए हैं। कनाडा मूल के कोलंबियाई खिलाड़ी रॉबर्ट फराह और जर्मनी की एना-लेना ग्रोनफेल्ड की जोड़ी ने पेस और समांथा  की जोड़ी से पहला सेट गंवाने के बाद मैच में वापसी करते हुए जीत हासिल कर ली।

यह भी पढ़ें : सोना सात साल के उच्चतम स्तर पर, चांदी फिसली, जानिए कीमत 

रॉबर्ट और ग्रोनफेल्ड की जोड़ी ने पेस और समांथा की जोड़ी को 4-6, 6-4, 10-8 से हराया। पेस की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म हो गई। मेन्स डबल्स में पेस और मैक्सिको के मिगुएल एंजल रेयस-वरेला की जोड़ी पहले ही दौर में हार कर बाहर हो चुकी है।