सीजी पीएससी जीरो ईयर घोषित होने से छात्र परेशान, राज्य लोक सेवा आयोग नहीं लेगा एग्जाम | Students upset due to declaration of CG PSC Zero Year, State Public Service Commission will not take exam

सीजी पीएससी जीरो ईयर घोषित होने से छात्र परेशान, राज्य लोक सेवा आयोग नहीं लेगा एग्जाम

सीजी पीएससी जीरो ईयर घोषित होने से छात्र परेशान, राज्य लोक सेवा आयोग नहीं लेगा एग्जाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:42 AM IST, Published Date : November 17, 2019/10:35 am IST

रायपुर। CGPSC ने इस साल को जोरी ईयर घोषित कर दिया है। जीरो ईयर घोषित होने के बाद राज्य लोक सेवा आयोग इस साल परीक्षा नहीं लेगा। आरक्षण नियमों में बदलाव के कारण परीक्षा को टाला जा रहा है। अब नए रोस्टर प्रक्रिया से PSC को मांग पत्र जारी करना होगा। PSC ने विभागों से पदों के लिए मांगा था मांग पत्र। आरक्षण के खिलाफ कोर्ट में लगाई गई है याचिका ।

पढ़ें- कैबिनेट मंत्री के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा- कांग्रेस को खत्म करने पर हो विचार

साल 2003 से 2008 जैसी स्थिति 2003 से 2008 तक PSC ने नहीं ली थी परीक्षा। 11 साल में सिर्फ चार बार हुई है परीक्षाएं। कहीं लंबे समय तक लंबित न रहा जाए परीक्षाएं। आरक्षण मामले में कोर्ट स्टे के चलते पदों के भर्ती में संशय की स्थिति बन गई है।

पढ़ें- अंजली जैन ने किया सखी सेंटर से भागने की ​कोशिश, पति को नहीं सौंपा ज..

cgpsc कैलेंडर पहले से ही एक साल पीछे चल रही है। mpपी एससी हाल में 330 पदों में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है ऐसे में cg में कब सालों से तैयारी कर रहे छात्र परेशान हो रहे हैं।

पढ़ें- अंजली जैन को अपनी पसंद की जगह और व्यक्ति के साथ रहने की आजादी, छावन..

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2N_Fv7cLfWc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>