सुपरहिट सितारों के सुपर फ्लॉप बच्‍चे

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 25 Oct 2017 12:15 PM, Updated On 25 Oct 2017 12:15 PM

सुपरहिट सितारों के सुपर  फ्लॉप बच्‍चे

 बॉलीवुड में  में ऐसे कई सुपर स्टार रहे जो अपने जमाने के टॉप  हीरों- हीरोइनें की श्रेणी में रहे और अब उनके  बच्‍चे भी  बॉलीवुड में अपनी किस्मत   आजमाने आ रहे है लेकिन देखा ये जा रहा है की ये  स्टार्स किड्स कुछ खास रंग नहीं दिखा पा रहे हैं अगर गौर करें तो ये बात समझ आती है की इन बच्चो की किस्मत या तो खराब है या फिर इनकी तुलना इनके सुपर स्टार्स माता- पिता से की जाने के कारण  इन्हे जल्दी से स्वीकार नहीं किया जा रहा. कुछ स्टार किड्स अपने माता पिता की कॉपी करने के चक्कर में भी  औंधे  मुँह गिरे गए तो कुछ ऐसे भी इंडस्ट्री में आये जिनका दूर दूर से फ़िल्मी परिवार से कोई रिस्ता नहीं था बावजूद इसके उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना सिक्का चलाया जिनमे बादशाह खान शाहरुख और बॉलिवुड क्वीन कंगना सबसे आगे है.ibc24 वेब डेस्क से आज रेनु नंदी  आप को मिलवाने जा रही है  बॉलीवुड स्‍टार के उन बच्‍चों से जिनके मम्‍मी पापा तो सुपरहिट रहे पर बच्‍चे फ्लाप हो गए

 

सिकंदर खेर 

सिकंदर खेर सुपरहिट चरित्र अभिनेता और अभिनेत्री अनुपम खेर और किरण खेर के बेटे हैं। जिनके माँ बाप ऐसे हो तो पब्लिक की उम्मीदे अपने आप बढ़ जाती है और वह भी ऐसे स्टार किड्स में अपने माँ बाप जैसी जबरदस्त अभिनय क्षमता की उम्मीद लगा ही लेती है। सिकंदर खेर न तो अभिनय में अपनी क्षमता दिखा पायें और न ही इनकी की हुई फिल्मे ज्यादा चली। इनकी पहली ही फिल्म वुडस्टॉक विला बुरी तरह से फ्लॉप हो गयी और इसके बाद यह प्लेयर जैसे मल्टी स्टार्रेर फिल्म में भी नजर आये लेकिन दर्शको पर अपनी छाप छोड़ने में बुरी तरह ने नाकामयाब साबित हुए.

तनीषा मुखर्जी

तनुजा मुखर्जी की बेटी  तनिषा ने जब  बॉलीवुड में अपना कैरियर शुरू किया तो सभी को तनिषा से बहुत उम्मीदे थी। उनकी बहिन काजोल का नाम भी उनके साथ जुड़ा हुआ था। सभी ने तनिषा से भी काजोल के जैसी सफल उम्मीदे लगा ली थी। अपने कैरियर के शुरूआती दिनों में ही गलत फिल्मे चुनने के कारण इनके कैरियर में डाउनफॉल आता गया। इनकी शुरूआती फिल्मे जैसे नील और निक्की, पॉपकॉर्न खाओ मस्त हो जाओ, वन टू थ्री बुरी तरह से पिट गयी। इन्हें ऑडियंस के गुस्से का सामना करना पड़ा। फिल्मो में अपना कैरियर बुरी तरह से पिटवाने के बाद तनिषा ने टीवी का भी रुख किया लेकिन वहाँ भी कोई खास सफलता इन्हें हाथ न लगी 

राहुल खन्ना

बॉलीवुड के पूर्व सुपरस्‍टार विनोद खन्‍ना के बेटे राहुल खन्‍ना का फिल्‍मी करियर शुरू तो अच्‍छे से हुआ लेकिन वह बॉलीवुड में ज्‍यादा दिन तक टिक नहीं पाए। अपनी पहली फिल्‍म अर्थ में अच्‍छी एक्‍टिंग करने के कारण राहुल को फिल्‍म फेयर ने बेस्‍ट डेब्‍यू का अवार्ड भी दिया। लेकिन उनकी गाड़ी आगे न बढ़ सकी। दूसरी ओर द बर्निंग ट्रेन’सहित तमाम बॉलीवुड फिल्‍मों के एक्शन हीरों रहे विनोद खन्‍ना की डेथ के बाद भी उनकी फिल्मो को  लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. 

 

सोहा अली खान

शर्मीला टेगोर बॉलीवुड की वो पहली हीरोइन थीं जिन्होंने रुपहले पर्दे पर बिकनी पहनी थी। 70 के दशक में शर्मीला ने काफी लोगों को अपना दीवाना बनाया था। राजेश खन्ना के साथ उनकी जोड़ी लोगों को काफी पसंद थी. लेकिन शर्मीला की बेटी सोहा अली खान वो जादू नहीं बिखेर पायी जो उनकी मां ने बिखेरा था। रह-रह कर सोहा फिल्मों में नजर आती हैं लेकिन कोई बड़ी उपलब्धि सोहा के हाथों नहीं लगी.

अध्‍यन सुमन 

टीवी से लेकर बिग स्‍क्रीन तक सुपरस्‍टार रह चुके शेखर सुमन आज भी तमाम सुपरहिट टीवी शोज के होस्‍ट और जज बनकर छोटे पर्दे पर छाए हुए हैं। जबकि उनके बेटे अध्ययन सुमन की झोली में मुश्किल से एक फिल्‍म आई थी। मूवी हॉल-ए-दिल में अध्ययन ने बढ़िया काम किया था इसके बाद भी अध्ययन का फिल्‍मी करियर ठप सा हो गया है। फिलहाल कंगना से अपने रिश्‍तों को लेकर अध्ययन जरूर सुर्खियों में बने हुए हैं।

 

 

Web Title : super hit stars and Super flop kids

जरूर देखिये