मोदी-शाह पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 6 मई से पहले फैसला करे चुनाव आयोग | Supreme Court said: Election Commission should decide before May 6 about modi and shah

मोदी-शाह पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 6 मई से पहले फैसला करे चुनाव आयोग

मोदी-शाह पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 6 मई से पहले फैसला करे चुनाव आयोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 2, 2019/10:51 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के आचार संहिता उल्लंघन के आरोप वाली कांग्रेस नेता सुष्मिता देव की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को में सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश दिया है कि वह 6 मई तक पीएम मोदी और अमित शाह के मामलों का निपटारा करे।

सुनवाई के दौरान सुष्मिता देव के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि 31 दिनों में दो का निपटारा किया गया है। इस तरह से तो 250 दिनों से ज्यादा का समय लगेगा। निपटारा भी किया तो वजह सही नहीं बताई। उन्होंने कहा कि 40 शिकायतें की गई थी लेकिन 20 के ऑर्डर पारित हुए जो दूसरे लोगों के खिलाफ थे। लेकिन पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। 6 मई को 462 सीटों के लिए चुनाव हो चुके होंगे।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बोले लोकसभा उम्मीदवार अजय सिंह राहुल, हमें सब पता है किसका भंडारण है और किसकी है खदान 

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुष्मिता देव की याचिका पर चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया था। नोटिस में कहा गया कि चुनाव आयोग आचार संहिता मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर सकता है।

 
Flowers