तबलीगी ने पूरे पाकिस्तान में फैला दिया कोरोना, 500 पॉजिटिव मरीज मिले, 25 हजार से ज्यादा लोग हुए थे शामिल | Tabligi spread corona all over Pakistan, 500 positive patients were found, more than 25 thousand people were involved

तबलीगी ने पूरे पाकिस्तान में फैला दिया कोरोना, 500 पॉजिटिव मरीज मिले, 25 हजार से ज्यादा लोग हुए थे शामिल

तबलीगी ने पूरे पाकिस्तान में फैला दिया कोरोना, 500 पॉजिटिव मरीज मिले, 25 हजार से ज्यादा लोग हुए थे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 9, 2020/7:14 am IST

इस्लामाबाद। कोरोना वायरस को लेकर पाकिस्तान हलाकान है। यहां कोरोना संक्रमण का आंकड़ा तेजी से फैल रहा है। पहले ये कहा जा रहा था कि विदेश से आने वालों की वजह से कोरोना का संक्रमण फैला है। इस पर लगाम लगने के बाद अब तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।

Read More News: श्रीराम जन्म भूमि ट्रस्ट ने जारी किया ‘लोगो’, सूर्यवंशी प्रतीक चिन्ह

जानकारी के अनुसार अभी तक तबलीगी के 500 लोग कोरोना संक्रमण पाए गए हैं। ये आंकड़े बढ़ भी सकते हैं। बता दें कि भारत के निज़ामुद्दीन की ही तरह तबलीगी जमात के लोगों ने 10 मार्च को रायविंड शहर में इज्तमा का आयोजन किया था। जिसमें 25 हज़ार से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। वहीं अब ये लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं।

Read More News: मौत के बाद मिली कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट, परिजनों ने गोपनीय तरीके

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कार्यक्रम में करीब 80 हज़ार लोग शामिल हुए जबकि जमात का कहना है कि इसमें दुनिया भर से आए करीब ढाई लाख लोग शामिल हुए थे। इनमें से 3000 लोग विदेशी थे और 40 अलग-अलग देशों से आए थे। यहां अमेरिका, इंग्लैंड, फिलीपींस और कई अरब देशों से भी लोग आए थे। इनमें से ज्यादातर दुनिया भर में कोरोना के चलते फ्लाइट्स बंद होने के बाद पाकिस्तान में ही फंस गए और बाद में देश के कई अलग-अलग हिस्सों में चले गए।

बता दें कि कोरोना से जंग में अभी रायविंड शहर में बीते 8 दिनों से कंप्लीट लॉकडाउन लागू है। इधर पाकिस्तान में अब अगल—अलग शहरों में कोरोना के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। बढ़ते मामले देख सरकार की चिंता बढ़ गई है।

Read More News: कोरबा में मिला नया कोरोना पॉजिटिव मरीज, जमाती के संपर्क में आने से संक्रमित हो