टाटा मोटर्स के शेयर में भारी गिरावट, 26 सालों बाद इंट्रा डे में सबसे बड़ी गिरावट | Tata Motors shares fall, 26-year biggest fall in intra-day

टाटा मोटर्स के शेयर में भारी गिरावट, 26 सालों बाद इंट्रा डे में सबसे बड़ी गिरावट

टाटा मोटर्स के शेयर में भारी गिरावट, 26 सालों बाद इंट्रा डे में सबसे बड़ी गिरावट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 8, 2019/9:15 am IST

नई दिल्ली : केंद्रीय बजट पेश होने के बाद शुक्रवार को चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में मुनाफे में आई भारी गिरावट के बाद टाटा मोटर्स के शेयरों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। वीकएंड के पहले शुक्रवार को कंपनी का शेयर 30 फीसद तक लुढ़क गया, जो फरवरी 1993 के बाद से इंट्रा डे के दौरान आई सबसे बड़ी गिरावट है। जानकारों के मुताबिक जगुआर लैंड रोवर की परिसंपत्तियों पर किए गए खर्च की वजह से टाटा मोटर्स को अब तक का सबसे बड़ा घाटा हुआ है।

ये भी पढ़ें- भूपेश का बड़ा चुनावी दांव, 400 यूनिट तक बिजली बिल हाफ, हर राशन कार्ड पर 35 किलो चावल

इससे पहले दिसंबर तिमाही में टाटा मोटर्स को 26,992.54 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। कंपनी ने 3.10 अरब पॉन्ड की राशि को बट्टा खाते में डाला है।कंपनी ने खर्चो को कम करने के लिए विश्व भर में जेएलआर के 4500 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता भी दिखाया है। हाल ही में कंपनी ने जेएलआर में करीब 2.5 बिलियन पाउंड का निवेश किया था।

ये भी पढ़ें-राहुल के तल्ख तेवर- मोदी डरपोक हैं, 10 मिनट डिबेट करा दो… भाग जाएगा

दिसंबर तिमाही में टाटा मोटर्स के राजस्व में 4.4 फीसदी का इजाफा हुआ है। हालांकि जेएलआर की बिक्री में जुलाई के बाद लगातार गिरावट आई है। दिसंबर तिमाही में कंपनी की बिक्री में सालाना आधार पर 6.4 फीसद की गिरावट आई है। वैश्विक मंदी के अलावा कंपनी की बिक्री पर सबसे ज्यादा असर चीन की खराब बाजार स्थिति का हुआ है। कंपनी ने कहा है कि इस बड़े घाटे से इस वित्त वर्ष में उसकी कमाई पर असर पड़ेगा और यह नकारात्मक हो सकता है। टाटा मोटर्स की स्वामित्व वाली इस कंपनी में ब्रिटेन में 40 हजार से अधिक लोग काम करते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 
Flowers