घाटी से होगा आतंकियों का सफाया, सेना की हीट लिस्ट में 10 दहशतगर्द शामिल | Terrorists will be wiped out from the valley, 10 terrorists included in army heat list

घाटी से होगा आतंकियों का सफाया, सेना की हीट लिस्ट में 10 दहशतगर्द शामिल

घाटी से होगा आतंकियों का सफाया, सेना की हीट लिस्ट में 10 दहशतगर्द शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 14, 2020/10:26 am IST

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है। सेना लगातार आतंकियों को भारत का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर से खदेड़ रही है। हिजबुल मुजाहिद्दीन के कश्मीर कमांडर रियाज नायकू के सफाए के बाद हिजबुल ने कश्मीर में अपना नया कमांडर बनाया है। हिजबुल के इस नए कमांडर के साथ ही 3 और हिजबुल के आतंकी सुरक्षा बलों के निशाने पर हैं। जिन 10 आतंकियों के सफाए का टारगेट है उसमें 4 हिजबुल के, 3 जैश के आतंकी शामिल हैं।

पढ़ें- रेलवे ने 30 जून 2020 या उससे पहले यात्रा के लिए बुक टिकटों को किया 

सूत्रों के मुताबिक अब जो आतंकी निशाने पर हैं उनमें हिजबुल का नया कमांडर सेफुल्ला है। सेफुल्ला 8 अक्टूबर 2014 को हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हुआ। हिजबुल का दूसरा आतंकी जो हिट लिस्ट में है उसका नाम मोहम्मद अशरफ खान उर्फ अशरफ मौलवी हैं जो 9 सितंबर 2016 से हिजुबल के साथ है। हिजबुल को दो और आतंकी इस लिस्ट में है- जुनैद सहराई और अब्बास शेख।

पढ़ेें- कर्मचारियों के खातों में आएगी ज्यादा सैलरी, 12 की जगह 10 फीसदी कटेग.

आतंकी जाहिद जरगार (जैश-ए-मोहम्मद) भी इस लिस्ट में है जो 2014 में जैश में शामिल हुआ। सलीम पारे भी इस लिस्ट में है। लश्कर का आतंकी शकूर 2015 से एक्टिव है। शकूर के साथ ही लश्कर का आतंकी ओेवेस मलिक भी हिट लिस्ट में है। इसके अलावा एक आतंकी जो सितंबर 2016 से घाटी में सक्रिय है शेहराज अल लोन, वह भी सुरक्षा बलों के निशाने पर है।

पढ़ें- महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 हजार के करीब, बीते 24…

बता दें कुलगाम के गांव यमरच में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। आतंकवादी मुठभेड़ स्थल से भाग निकलने में कामयाब हो गए। हालांकि सुरक्षाबलों का कहना है कि उन्होंने रात से ही पूरे गांव की घेराबंदी कर रखी थी।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,722 नए केस मिले, 134 ने तोड़ा …

इसलिए आतंकवादियों का गांव से बाहर निकलना संभव नहीं है। वे अभी भी गांव में ही किसी घर में छिपे हुए हैं। इन आतंकवादियों की संख्या दो से तीन बताई जा रही है। उन्हें एक बार फिर तलाशने के लिए सुरक्षाबलों ने घर-घर की तलाशी लेना शुरू किया है। एहतियात के तौर पर कुलगाम में प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया है।

 
Flowers