खेती-किसानी, कोरोना राहत सहित अन्य मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ किसान सभा ने किया 30 अप्रैल को प्रदर्शन का ऐलान | The Chhattisgarh Kisan Sabha announced a demonstration on April 30 for farming, farming, corona relief and other demands.

खेती-किसानी, कोरोना राहत सहित अन्य मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ किसान सभा ने किया 30 अप्रैल को प्रदर्शन का ऐलान

खेती-किसानी, कोरोना राहत सहित अन्य मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ किसान सभा ने किया 30 अप्रैल को प्रदर्शन का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 25, 2021/5:26 pm IST

रायपुरः छत्तीसगढ़ किसान सभा और आदिवासी एकता महासभा प्रदर्शन ने 30 अप्रैल को प्रदर्शन का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि किसानों ने खेती-किसानी, कोरोना राहत और जन स्वास्थ्य से जुड़ी मांगों को लेकर प्रदर्शन का ऐलान किया है।

Read More: रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले 8 आरोपियों के खिलाफ रासूका की कार्रवाई, इस अस्पताल के कर्मचारी हैं शामिल

इन मांगों में किसान विरोधी काले कानूनों को वापस लेने और सी-2 लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित करने का कानून बनाने, सभी परिवारों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 10 किलो गेहूं-चावल, 1 किलो दाल और 1 किलो तेल मुफ्त देने, गैर-आयकरदाता सभी परिवारों को प्रति माह 7500 रुपये नगद मदद देने, रोजगार गारंटी में 600 रुपये की मजदूरी और 200 दिन काम देने, सभी प्रवासी मजदूरों को मुफ्त परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने, सार्वभौमिक टीकाकरण के लिए राज्यों को मुफ्त टीके उपलब्ध कराने, स्वच्छ और सर्वसुविधायुक्त क्वारंटाइन केंद्रों को खोलने और सभी अस्पतालों और मरीजों को ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांगें शामिल हैं।

Read More: राजधानी अस्पताल में हुई अग्निकांड में एक और मरीज ने तोड़ा दम, अब तक 7 लोगों की हो चुकी है मौत