कलेक्टर ने बिना मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे लोगों को दी सख्त हिदायत, 2 हजार का जुर्माना भी लगाया | The Collector gave strict instructions to people traveling without masks, social distancing

कलेक्टर ने बिना मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे लोगों को दी सख्त हिदायत, 2 हजार का जुर्माना भी लगाया

कलेक्टर ने बिना मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे लोगों को दी सख्त हिदायत, 2 हजार का जुर्माना भी लगाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : April 3, 2021/11:03 am IST

कोरबा, छत्तीसगढ़। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन सख्त और गंभीर हो गया है। कोविड की रोकथाम को ध्यान में रखते हुए कल देर शाम दस बजे कलेक्टर किरण कौशल नगर निरीक्षण के लिए निकली। कलेक्टर ने शहर में बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे लोगो को रोककर सख्त हिदायत दी। उन्होंने ऐसे लोगों पर लगभग दो हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया ।

पढ़ें- पढ़ें- अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों को 7 दिन का होम …

शहर में संचालित हो रहे होटल रेस्टोरेंटों में निर्धारित समय के बाद भी लोगों के बैठकर खाना खाने और नाश्ता करते पाए जाने पर कलेक्टर ने गहरी नाराजगी व्यक्त की।

पढ़ें- पढ़ें- भिलाई स्टील प्लांट के सैकड़ों कर्मचारियों ने किया ट…

कौशल ने ऐसे होटल-कैफे संचालको को कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करने और बेतरतीब भीड़ इकठ्ठा करने के लिए कड़ी फटकार भी लगाई। कलेक्टर ने सीतामणी स्थित होटल नटराज एवं कृष्णा डेयरी संचालक को निर्धारित समय पश्चात होटल में लोगों को बैठा कर खाना खिलाने तथा ग्राहकों को मास्क न लगाए पाए जाने पर जुर्माना वसूल करने के निर्देश एसडीएम को दिए।

पढ़ें- Bijapur Naxal Attack: 15 सौ जवानों की टीम निकली थी सर्चिंग, नक्सलियों ने रॉकेट लॉन्चर से किया था हमला, पुलिस अधिकारियों की बैठक जारी

कलेक्टर ने सुनालिया चैक स्थित वाह फील्स कैफे संचालक को निर्धारित समय के बाद कैफे के सामने लोगों की भीड़ इकट्ठा कर नाश्ता परोसने और बिना सोशल डिसटेंसिंग और बिना मास्क के लोगों के बड़ी संख्या में खड़े होकर नाश्ता करने को लेकर कड़ी फटकार लगाई और एक बाइक को जप्त कर कोतवाली थाना भेजने के निर्देश एसडीएम को दिए। इस दौरान नगर निगम आयुक्त एस जयवर्धन, एसडीएम सुनील नायक, तहसीलदार सुरेश साहू एवं अन्य राजस्व अधिकारी मौजूद रहे।

पढ़ें- पढ़ें- भानुप्रतापपुर में वार्ड क्रमांक 1,9 और 14 कंटेनमेंट…

कलेक्टर कौशल ने कोविड संक्रमण रोकने लोगो मे जागरूकता लाने के उद्देश्य से कल देर शाम 10 बजे शहर के घण्टाघर, टीपी नगर, सुनालिया चैक, सीतामणी एवं सर्वमंगला तक शहर भ्रमण किया। कलेक्टर ने लोगों से बेवजह घर से ना निकलने, जरूरी काम होने पर भी मास्क लगाकर ही निकलने, भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचने, खुद भीड़ ना लगने, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों को बार बार सेनेटाईज करते रहने की भी अपील की हैं।