छात्रा का ट्राउजर था 'टाइट', स्कूल प्रशासन ने आइसोलेशन में भेजा, परिजनों ने जताया विरोध | The girl's trousers were 'tight', the school administration sent her in isolation, the family members protested

छात्रा का ट्राउजर था ‘टाइट’, स्कूल प्रशासन ने आइसोलेशन में भेजा, परिजनों ने जताया विरोध

छात्रा का ट्राउजर था 'टाइट', स्कूल प्रशासन ने आइसोलेशन में भेजा, परिजनों ने जताया विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : June 12, 2021/12:10 pm IST

लंदन। ब्रिटेन के एक स्कूल में एक छात्रा को सिर्फ इसलिए स्कूल प्रशासन ने आइसोलेशन में डाल दिया, क्योंकि उसकी ट्राउजर ज्यादा ‘टाइट’ थी। इतना ही नहीं एक छात्रा को सिर्फ इसलिए पनिश किया गया क्योंकि ट्राउजर से उसके टखने दिख रहे थे।पूरा मामला ट्रॉब्रिज के जॉन ऑफ गॉन्ट स्कूल का है, जहां बच्चियों के परिजनों ने स्कूल प्रशासन के इस फैसले पर उंगली उठाई है। परिजनों का आरोप है कि स्कूल ड्रेस को लेकर यहां के प्रशासन का रवैया ढुलमुल रहता है, और अक्सर ड्रेस में बिना वजह ही बदलाव कर दिया जाता है।

read more: Sarkari Naukri 2021: आंगनबाड़ी वर्कर के 4481 पदों पर निकली बंपर भर्…

एक छात्रा की मां लोऊ गोवर (42) ने कहा कि मेरी बेटी थोड़ी ज्यादा लंबी है, इसलिए वो हर महीने तो ड्रेस बदल नहीं सकती। ऐसे में अगर उसके टखने दिख भी रहे थे, तो ये कौन सी बड़ी बात थी? उन्होंने कहा कि मेरी बेटी के पैर सामान्य से बड़े हैं। छात्रा की मां ने कहा कि स्कूल प्रशासन ने अचानक ही ये फैसला सुना दिया, जबकि एक महीने पहले तक तो उन्होंने कभी आपत्ति नहीं की।

read more: खुशखबरी! मोदी सरकार घर बैठे दे रही 2.25 लाख रुपये की राशि, जानिए कि…

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही ब्रिटेन के एक स्कूल से छात्र को इसलिए बाहर निकाल दिया गया था, क्योंकि वो शॉर्ट्स पहनकर स्कूल पहुंच गया था, उस छात्र ने विरोध में अपनी बहन की स्कर्ट पहन ली और स्कूल पहुंच गया, छात्र के इस अनोखे विरोध प्रदर्शन की वजह से स्थानीय प्रशासन ने स्कूल को गाइडलाइन में बदलाव करने के निर्देश दिए थे।

read more: बारात में बेकाबू हुआ हाथी! बग्गी से कूदकर भागा दूल्…