IBC24 की खबर का असर, नए जिले में मेडिकल बोर्ड का गठन, आज से ही बनेंगे दिव्यांगों के प्रमाण पत्र.. आदेश जारी | The impact of the news of IBC24, the formation of a medical board in the new district

IBC24 की खबर का असर, नए जिले में मेडिकल बोर्ड का गठन, आज से ही बनेंगे दिव्यांगों के प्रमाण पत्र.. आदेश जारी

IBC24 की खबर का असर, नए जिले में मेडिकल बोर्ड का गठन, आज से ही बनेंगे दिव्यांगों के प्रमाण पत्र.. आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : March 13, 2021/3:17 am IST

पेंड्रा। IBC24 की खबर का एक बार फिर असर देखने को मिला है। बिलासपुर के नाक कान गला रोग विषेशज्ञ डाॅ कासिम खान और नेत्र रोग विषेशज्ञ डाॅ सुजाॅय मुखर्जी को तत्काल प्रभाव से गौरेला,पेंड्रा मरवाही जिले में मेडिकल बोर्ड का दायित्व सौंपते हुए आज से ही कार्य करने का आदेश जारी किया है।

पढ़ें- केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर ..

कलेक्टर नम्रता गांधी ने इसकी पुष्टि करते हुए अवगत कराया है कि शनिवार से ही बोर्ड की ओर से दिव्यांगता प्रमाणित करने का काम किया जाएगा जोकि प्रत्येक शनिवार को इन दो विषेशज्ञ चिकित्सकों की मौजूदगी से शुरू हो सकेगा।

पढ़ें- क्वॉड समिट में भारत की गूंज, बाइडन ने दोस्ती का दिलाया भरोसा.. मॉरि…

आपको बता दें छत्तीसढ़ के 28वें जिले गौरेला पेंड्रा मरवाही को अस्तित्व में आने के 13 महीने बाद भी मेडिकल बोर्ड का गठन नहीं होने के चलते जिले के दिव्यांगों और जरूरतमंदों को विशेषज्ञ चिकित्सकों की पदस्थापना नहीं होने के कारण दिव्यांगता प्रमाणपत्र पाने के लिए बिलासपुर का चक्कर काटना और भटकना पड़ रहा था।

पढ़ें- खट्टर के साथ ‘दुर्व्यवहार’ के लिए पंजाब के विधायकों के खिलाफ दर्ज ह..

IBC24 ने भी इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था। इसके बाद छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य संचालक ने विशेषज्ञों की नियुक्ति आदेश जारी किए हैं।

 

 

 

 

 

 
Flowers