BJP की कार्यकारणी में दिवंगत नेताओं के नाम, जिलाध्यक्ष की जमकर हुई फजीहत, कांग्रेस ने रमन सिंह के गृह जिले में दिवंगत नेताओं का अपमान बताया | The names of the late leaders were also included in the BJP's executive

BJP की कार्यकारणी में दिवंगत नेताओं के नाम, जिलाध्यक्ष की जमकर हुई फजीहत, कांग्रेस ने रमन सिंह के गृह जिले में दिवंगत नेताओं का अपमान बताया

BJP की कार्यकारणी में दिवंगत नेताओं के नाम, जिलाध्यक्ष की जमकर हुई फजीहत, कांग्रेस ने रमन सिंह के गृह जिले में दिवंगत नेताओं का अपमान बताया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : February 8, 2021/12:28 pm IST

राजनांदगांव/रायपुर। जिला भाजपा की कार्यकारणी के गठन में जिले के कुछ दिवंगत नेताओं के नामों को शामिल किये जाने से जिला भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन यादव और जिला भाजपा की जमकर फजीहत हो रही है। जिला भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन यादव ने लगभग सौ से ज्यादा लोगों को कार्यकारणी में शामिल किया है। इस कार्यकारणी में भारतीय जनता पार्टी के कुछ दिवंगत नेताओं को भी जिम्मेदारी सौंप दी गई है। जिससे राजनांदगांव जिला भाजपा संगठन में खलबली मच गई है।

ये भी पढ़ें:राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द से राज्यपाल अनुसुइया उइके ने की मुलाकात, …

कार्यकारणी में शामिल नामों में से 3 नामों को लेकर कहा जा रहा है कि यह नेता तो अब इस दुनिया में ही नहीं रहे। ऐसे में उन्हें भी कार्यकारणी में कैसे जिम्मेदरी दे दी गई? भाजपा कार्यकारणी में दिवंगत नेताओं को अपनी टीम में शामिल करने वाले जिला भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन यादव ने भी सूची में त्रुटि की बात स्वीकार की है, वहीं इस मामले में प्रदेश भाजपा प्रवक्ता नीलू शर्मा ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है, जिला भाजपा कार्यकारणी की सूची में दिवंगत नेताओं का नाम कैसे शामिल हो गया यह जिला अध्यक्ष ही बता पायेंगे।

ये भी पढ़ें:सीएम बघेल ने असम के उद्योगपतियों को दिया CG में निवेश का न्योता, कह…

भाजपा जिला संगठन में शामिल होने के लिए कई दावेदार आस लगाये बैठे थे लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला और दिवंगत नेताओं को कार्यकारणी में दायित्व सौंप दिया गया। जिला भाजपा की जंबो सूची में स्थाई आमंत्रित सदस्य के रुप में तीन नामों को शामिल किया गया। कहा जा रहा है कि इनमें 134 वें नंबर में दर्ज अम्बागढ़ चौकी क्षेत्र से चंद्रप्रकाश शर्मा का निधन दिसम्बर 2020 में हो गया है, वे बांधाबाजार क्षेत्र के रहने वाले थे। इसी तरह 129 वें नंबर में मौजूद नाम सुनील जोशी का जनवरी 2021 में निधन हो गया है। वहीं 65 वें नंबर में मौजूद गणेश कोटले का भी निधन करीब 3 साल पहले ही हो गया है।

ये भी पढ़ें:मंत्री चौबे ने कहा भाजपा में अंतर्कलह चरम पर, चंद्राकर का गुस्सा फू…

इस मामले पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं सचिव विकास तिवारी ने कहा कि भाजपा की प्रदेश इकाई में गुटबाजी अपने चरम पर है, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में विधानसभा, नगर निगम, नगर पालिका, पंचायत के चुनाव और विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ होने के बाद भी प्रदेश भाजपा में कब्जा जमाये बैठे हैं जिसके कारण भाजपा के मेहनतकश और मूल कार्यकर्ता अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के गृह जिले राजनांदगांव में सवा साल बाद घोषित जिला कार्यकारिणी की सूची में दिवंगत भाजपा नेताओं को पद दिया गया और जीवित भाजपा कार्यकर्ताओं की राजनीति का दाह संस्कार कर दिया गया जिससे कि भारतीय जनता पार्टी में चरम पर चल रहे गुटबाजी का खुलासा हुआ है।

ये भी पढ़ें: विधायक कॉलोनी और फुंडहर के सूने मकान में चोरों ने लगाई सेंध, कैश, ज…

कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि 15 साल सत्ता सुख भोगने के बाद भाजपा के शीर्ष नेता आज भी शीर्ष पदों पर काबिज हैं और अपने मन मुताबिक नेताओं, कार्यकर्ताओं को पद बांट रहे हैं। हद तो तब हो गई जब पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के गृहग्राम में दिवंगत नेताओं को पद दे दिया गया, जिनका पूर्व में ही देहावसान हो गया है। इन दिवंगत नेताओं के परिजन हदप्रद और दुःखी हैं। वहीं दूसरी ओर भाजपा के कार्यकर्ताओ में भारी आक्रोश फैला हुआ है। राजनांदगांव जिले में घोषित कार्यकारिणी की सूची का अनुमोदन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने किया है और उसे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा था जिसके बाद कार्यकारिणी की घोषणा की गयी।

ये भी पढ़ें: सीएम बघेल ने तिओक विधानसभा में बूथ ट्रेनिंग संकल्प शिविर का किया शु…

विकास तिवारी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और उनके सुपुत्र पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के प्रभाव क्षेत्र में घोषित कार्यकारिणी में दिवंगत नेताओं को शामिल कर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की आंख में धूल झोंकने का काम किया गया। जिससे कि उनके परिजन अपने आप को अपमानित महसूस कर रहे। कल ही मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री के सामने प्रदेश भाजपा के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश भाजपा में चमचावाद हावी हो गया हैं, चमचों का बोलबाला हो गया है और यह सभी चमचे संभल जाएं नहीं तो वह सभी चमचों को सुधार देंगे। भाजपा की गुटबाजी सतही स्तर पर आ चुकी है प्रदेश भाजपा गुटबाजी के कारण रसातल पर पहुंच गई है।