FAKE NEWS : घर में ताला लगाने और बाहर निकलने पर गोली मारने की खबर झूठी, भ्रम फैलाने पर होगी कठोर कार्रवाई | The news of a lock in the house and shooting at the exit will be false, harsh action will be taken against those who spread the illusion

FAKE NEWS : घर में ताला लगाने और बाहर निकलने पर गोली मारने की खबर झूठी, भ्रम फैलाने पर होगी कठोर कार्रवाई

FAKE NEWS : घर में ताला लगाने और बाहर निकलने पर गोली मारने की खबर झूठी, भ्रम फैलाने पर होगी कठोर कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 28, 2020/9:03 am IST

भोपाल। कोरोना संकट से जुझ रहे देश में भी असामाजिक लोग अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे हैं। इस संकट की गंभीरता को न समझते हुए शासन की एडवायजरी और गाइड लाइन का भी उल्लंघन करते देखा जा रहा है। इसी बीच सोशल मीडिया अफवाहों का दौर भी चल पड़ा है, सोशल मीडिया में भ्रामक और गलत जानकारी डालकर लोगों में खौफ पैदा करने की कोशिश की जा रही है। ऐसा ही एक भ्रामक खबर सोशल मीडिया में चल रही है।

ये भी पढ़ें:पूर्व सीएम ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र पर पत्र, किसानों- दिहाड़ी मजदूरों के लिए की ये मांग

इस खबर में एक पोस्टर के लिखे संदेश में कहा गया है कि ”सभी मध्य्रप्रदेश के निवासियों से बहुत दुखी होकर बताया जा रहा है कि लॉकडाउन का सही तरह से पालन नही होने के कारण 1 अप्रैल से सभी घरों में ताला लगाया जाएगा, और रोजाना सुबह शाम, राशन सब्जी और जरूरतमंदों को दवा उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद भी यदि कोई व्यक्ति घर से बाहर देखा गया तो तत्काल गोली मार दी जाएगी।” यह खबर पूरी तरह से झूठी है।

ये भी पढ़ें: जरूरतमंद और निःशक्तजनों को प्रशासन पहुंचा रहा राशन, सोशल डिस्टेनसिं…

आपको बता दें कि यह खबर पूरी तरह झूठी है, सच्चाई से इसका दूर दूर तक कोई नाता नही है। इस मामले में मध्यप्रदेश शासन के जनसंपर्क विभाग ने कहा है कि ”राज्यशासन की तरफ से ऐसा कोई भी निर्देश या सूचना या अपील जारी नहीं की गई है, और न ही जनसंपर्क विभाग द्वारा ऐसा कुछ कहा गया है, यह पूरी तरह से असमाजिक तत्वों की दिमाक की उपज है, ऐसे लोगों को खोजकर कठोर कार्रवाई की जाएगी।”

ये भी पढ़ें: पुलिसकर्मी 14 दिन नही जा पाएंगे घर, भीड़ वाली जगह नही लगेगी अधिक उम…

आईबीसी24 आप सभी नागरिकों से अपील करता है कि ऐसी भ्रामक खबरों का प्रचारित प्रसारित न करें, अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें, सरकार जनहित के लिए ही फैसले ले रही है, इसलिए इन फैसलों का सम्मान करें। बहुत ही ज्यादा आवश्यक होने के बाद ही घरों से निकलें।