भारतीयों को लेने रूस जा रहे विमान का पायलट निकला कोरोना संक्रमित, बीच रास्ते से प्लेन वापस बुलाया गया | The pilot of an aircraft going to Russia to pick up the Indians turned out to be Corona infected

भारतीयों को लेने रूस जा रहे विमान का पायलट निकला कोरोना संक्रमित, बीच रास्ते से प्लेन वापस बुलाया गया

भारतीयों को लेने रूस जा रहे विमान का पायलट निकला कोरोना संक्रमित, बीच रास्ते से प्लेन वापस बुलाया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 30, 2020/10:40 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली से मास्को के लिए उड़ान भर चुके एयर इंडिया की फ्लाइट को शनिवार सुबह वापस दिल्ली बुला लिया गया। विमान के उड़ान भरने के बाद थोड़ी देर बाद जैसे ही पता चलता है कि फ्लाइट उड़ा रहा पायलट कोरोना पॉजिटिव है। फ्लाइट को रास्ते में से ही दिल्ली वापस बुला लिया जाता है।

पढ़ें- लॉकडाउन में बेरोजगारी और बीमार मां की चिंता से हार गई एक जिंदगी, सु…

बताया जा रहा है विमान उज्बेकिस्तान तक पहुंच चुकी थी। उड़ान भरने से पहले पायलट की कोरोना रिपोर्ट जांची जाती है। स्टाफ ने गलती से पॉजिटिव को नेगेटिव पढ़ दिया और पायलट को मॉस्को के लिए रवाना कर दिया।

पढ़ें-देश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 7,964 पॉजिटिव केस मिले,…

फ्लाइट वंदे भारत मिशन के तहत मॉस्को में फंसे भारतीयों को लेने जा रही थी। इसलिए उस दौरान इसमें सिर्फ क्रू मेंबर थे और कोई यात्री नहीं था। यात्रियों को मॉस्को से चढ़ना था।

पढ़ें- कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 दहशतगर्द ढेर, हथिय..

मिली जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट दोपहर 12.30 बजे दिल्ली वापस आई। कैबिन क्रू को फिलहाल क्वांराइन में रखा गया है। प्लेन को भी सैनिटाइज किया जाएगा। इसकी जगह दूसरे प्लेन को मॉस्को के लिए रवाना किया गया।