प्रदेश की लीडरशिप पर मंडरा रहा कोरोना का खतरा, कई विधायकों ने कराई जांच तो कई नेता हुए होम क्वारेंटाइन | The threat of Corona hinged on the leadership of the state, many legislators got the inquiry done

प्रदेश की लीडरशिप पर मंडरा रहा कोरोना का खतरा, कई विधायकों ने कराई जांच तो कई नेता हुए होम क्वारेंटाइन

प्रदेश की लीडरशिप पर मंडरा रहा कोरोना का खतरा, कई विधायकों ने कराई जांच तो कई नेता हुए होम क्वारेंटाइन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : June 21, 2020/1:37 pm IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की लीडरशिप पर इस समय कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। कांग्रेस के बाद बीजेपी विधायक संक्रमित पाए गए हैं। लेकिन रिपोर्ट आने से पहले बीजेपी विधायक बीजेपी प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक और डिनर में शामिल हुए और विधानसभा पहुंचकर वोटिंग की और इससे पहले बीजेपी दफतर में पार्टी के दिग्गज नेताओं से मुलाकात भी की। बीजेपी विधायक ओमप्रकाश सकलेचा के सीधे संपर्क में आए छह बीजेपी विधायकों ने अपनी कोरोना जांच कराई है वहीं कई विधायक और नेता होम क्वारेंटाइन में चले गए हैं।

ये भी पढ़ें:खरगोन जिले में 7 कोरोना मरीजों ने जीती जंग, जबलपुर में सामने आए 4 नए पॉजिटिव मरीज

विधानसभा ने सभी विधायकों को एहतियात बरतने का संदेश देने के साथ सेल्फ एनालिसिस करने की अपील करते हुए पत्र लिखा है। इधर, सकलेचा 16 जून को भोपाल आए थे 17 और 18 जून को वो बीजेपी की मीटिंग में शामिल हुए। विधायकों के लिए दिए गए डिनर में भी वो शामिल हुए और 19 जून को विधानसभा पहुंचकर राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डाला। सकलेचा लंबे समय तक विधानसभा रुके रहे और अगले दिन उनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई।

ये भी पढ़ें: ओमप्रकाश सकलेचा के संपर्क में आने वाले 5 विधायकों की कोरोना जांच की…

इससे पहले कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी कोरोना पाॅजिटिव आ चुके हैं। कुणाल चैधरी ने पीपीई किट पहनकर राज्यसभा चुनाव में हिस्सा लिया था। बीजेपी अब कोरोना से बचाव की तमाम सावधानियां बरतने के निर्देश दे रही है तो कांग्रेस का कहना है कि संक्रमित विधायकों के संपर्क में आए हर नेता और कार्यकर्ता को क्वारेंटाइन होना चाहिए।

ये भी पढ़ें:विधायक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद विधानसभा ने जारी किया पत्र…

ओमप्रकाश सकलेचा दो दिन तक जब बीजेपी कार्यालय में मौजूद थे तब बैठकों में सीएम शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, बीजेपी प्रदेश प्रभारी विनय सहसत्रबुद्घे, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ बीजेपी विधायक, निर्दलीय विधायक, बसपा और सपा विधायक भी पहुंचे थे। साथ ही पार्टी के दिग्गज नेता भी बैठकों में शामिल हुए। हर नेता अब सेल्फ एनालिसिस में लगे हुए हैं कि वो ओमप्रकाश सकलेचा के सीधे संपर्क में आए या नहीं।

ये भी पढें: संस्कारधानी में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या…

कुछ नेता तो ये कड़ियां जोड़ने में भी लगे हैं कि ओमप्रकाश सकलेचा जिनके सीधे संपर्क में आए वो नेता किन-किन लोगों के संपर्क में आए। ओमप्रकाश सकलेचा विधानसभा भी पहुंचे, वोट डालने के दौरान वो मतदानकर्मियों के संपर्क में आए होंगे। साथ ही विधानसभा में पूर्व सीएम कमलनाथ से लेकर कांग्रेस के सभी विधायक वोट डालने पहुंचे थे। सीधे संपर्क में आने वाले छह विधायकों ने अपने स्टाफ के साथ जांच के लिए सैंपल दिए हैं। जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है, कई नेता होम क्वारेंटाइन में चले गए हैं।