राम मंदिर भूमि पूजन के दिन आतंकी हमले का खतरा, पाकिस्तान से दाखिल हो चुके हैं आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट | The threat of terrorist attack on the day of Ram temple Bhoomi Pujan

राम मंदिर भूमि पूजन के दिन आतंकी हमले का खतरा, पाकिस्तान से दाखिल हो चुके हैं आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

राम मंदिर भूमि पूजन के दिन आतंकी हमले का खतरा, पाकिस्तान से दाखिल हो चुके हैं आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 29, 2020/3:54 am IST

यूपी। अयोध्या में 5 अगस्त को श्री राम मंदिर का भूमिपूजन होना प्रस्तावित हैं। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी शामिल होंगे। लेकिन इस बीच इंटेलीजेंस ने भूमिपूजन के दौरान आतंकी हमले की आशंका जताई है। 

पढ़ें- टिकरापारा में महिला की मौत के बाद शव उठाने में प्रशासन की बड़ी लापरवाही, परिवार में 5 हैं कोरोना पॉजिटिव, 1 की हो चुकी है मौत

सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एंजेंसी आईएसआई ने यह साजिश रची है और पाकिस्तानी आतंकियों को ट्रेनिंग देकर भारत भेजा है। इस इनपुट्स के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

पढ़ें- गर्भ में पल रहे बच्चे को कोरोना, लेकिन मां की रिपोर्ट आई निगेटिव

खुफिया जानकारी के मुताबिक आईएसआई ने आतंकियों के गुट को अलग-अलग हमले करने को कहा है। इन्हें वीआईपी लोगों को भी निशाना बनाने के लिए कहा है। जानकारी के मुताबिक कुछ आतंकी देश में प्रवेश कर चुके हैं। बता दें कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि का शिलान्यास करने जा रहे हैं और इसी दिन साल 2019 में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था। आतंकी इस दिन हमले की योजना में हैं।

पढ़ें- मोदी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना काल में रिटायर्ड कर्मचारियों को तत…

बताया जा रहा है कि आईएसआई ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को इस हमले के लिए तैयार किया गया है। खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (R&AW) के मुताबिक पाकिस्तान ने तीन से पांच अतंकियों को भेजा है।

पढ़ें- बकरी भी खाएंगे, कागज नहीं दिखाएंगे, इस ट्वीट के बाद कांग्रेस नेता ह…

भूमि पूजन के कार्यक्रम के साथ- साथ स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम पर भी आतंकी हमले की साजिश है। सुरक्षा के लिहाज से जम्मू कश्मीर और अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता एहतियात किए गए हैं।