इंतजार खत्म.. अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्रवेश के लिए आज से करें आवेदन, देखें तारीख | The wait is over .. Apply today for admission in English medium schools, see date

इंतजार खत्म.. अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्रवेश के लिए आज से करें आवेदन, देखें तारीख

इंतजार खत्म.. अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्रवेश के लिए आज से करें आवेदन, देखें तारीख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : May 15, 2021/2:45 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में कक्षा पहली से 12वीं में प्रवेश के लिए आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो रही है। कोरोना के कारण इस साल ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन आवेदन किए जा सकेंगे।

Read More News:  10 लोगों की मौजूदगी में शादी करने वाले दूल्हा-दुल्हन की SP करेंगे मेहमान नवाजी, बंगले में देंगे डिनर पार्टी

प्रदेश के कुल 172 अंग्रेजी स्कूलों में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। बता दें कि इस सत्र में 119 और अंग्रेजी स्कूलों की शुरुआत हो रही है। पिछले साल सिर्फ 52 स्कूलों में इसकी शुरुआत हुई थी। कक्षा पहली से 12वीं तक खाली सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। वहीं कक्षा दूसरी से 12वीं तक प्रवेश में अंग्रेजी माध्यम वाले बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं अधिक आवेदन होने पर लाॅटरी से निकाली जाएगी। आवेदन 15 मई से 10 जून तक किया जा सकेगा।

Read More News: More ‘लॉकडाउन’ No मोर कोरोना…लॉकडाउन में ढील से लापरवाही बढ़ेगी, बढ़ेगा संक्रमण का खतरा?

वहीं पहली लाॅटरी 11 जून से 14 जून के बीच होगी। प्रवेश के लिए आवश्यक कार्रवाई 15 से 20 जून तक की जाएगी। आवेदक पालक सीजी स्कूल डाॅट इन में जाकर एडमिशन के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read More News: धूम-धाम से मनाया गया छत्तीसगढ़ का पारंपरिक त्यौहार ‘अक्ति’, 300 से ज्यादा शादियां हुई संपन्न

 
Flowers