कोरिया जिले के इन लोगों ने कोरोना मरीजों के साथ किया था सफर, प्रशासन ने 47 लोगों को किया क्वारंटाइन | These people from Korea district traveled with Corona patients, the administration quarantined 47 people

कोरिया जिले के इन लोगों ने कोरोना मरीजों के साथ किया था सफर, प्रशासन ने 47 लोगों को किया क्वारंटाइन

कोरिया जिले के इन लोगों ने कोरोना मरीजों के साथ किया था सफर, प्रशासन ने 47 लोगों को किया क्वारंटाइन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : April 29, 2020/3:25 pm IST

कोरिया। मध्यप्रदेश के शहडोल में दो कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं । इन पॉजीटिव लोगों के साथ छतीसगढ़ के कोरिया जिले के कुंवारपुर इलाके के लोगों ने भी एक गाड़ी में सफर किया था। इसकी जानकारी सामने आने के बाद कोरिया जिले की भी चिंता बढ़ गई । स्तिथि गम्भीर न हो जाये इसे लेकर इलाके के विधायक गुलाब कमरो कलेक्टर डोमन सिंह एसपी चंद्रमोहन सिंह ने कुंवारपुर इलाके का दौरा किया।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल का निर्देश, कहा- नहर लाईनिंग और सिंचाई योजना के मिट्टी के काम मनरेगा से कराएं

प्रशासन ने यहां एक सूची तैयार की जिसके बाद शहडोल के पॉजिटिव मरीजों के साथ सफर करने वाले चार लोगों के साथ उनके परिवार के सभी मेम्बरों को एहतियात के तौर पर क्वारंनटाइन किया गया है। सैंतीस लोगों की सूची बनाकर प्रशासन ने सभी को जनकपुर ले जाकर क्वारंनटाइन किया है । इसके अलावा प्रशासन ने कुंवारपुर और उससे लगे कोइलरा कतलेड़ी मातमोर आदि गांवों की सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया है। इन गांवों में किसी को भी घर से निकलने की अनुमति नही है । जरूरी सामान होम डिलेवरी के द्वारा इनके घर तक दिए जाएंगे। प्रशासन ने एमपी के शहडोल जिले से लगे इन गांवों में अतिरिक्त पुलिस बल लगा दिया है ।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की कई महिला खिलाड़ी लॉकडाउन की वजह से तमिलनाडु में फंसे, …

भरतपुर सोनहत के विधायक गुलाब कमरो ने शहडोल जिले की सीमा से लगे कई गांवों का दौरा किया और अधिकारियों को भी आवश्यक चर्चा की। प्रशासन भी इन इलाकों में नजर बनाए हुए है और क्वारनंटाइन किये गए लोगों की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही किये जाने की बात कह रहा है। कोरिया जिले के भरतपुर ब्लाक के लोगों का व्यापार और आवागमन शहडोल जिले से ज्यादा होता है ऐसे में बिना अनुमति के जाने पर रोक लगा दी गई है। भरतपुर सोनहत के विधायक गुलाब कमरो ने लोगों से संकट की इस घड़ी में सहयोग करने की बात कहते हुए लॉक डाउन का पालन गम्भीरता से करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, MP में 2500 पार पहुंचा…