इस बैंक ने भी कर्ज किया सस्ता, MCLR में 0.30 फीसदी कटौती का ऐलान | This bank also made loans cheaper, announced 0.30% reduction in MCLR

इस बैंक ने भी कर्ज किया सस्ता, MCLR में 0.30 फीसदी कटौती का ऐलान

इस बैंक ने भी कर्ज किया सस्ता, MCLR में 0.30 फीसदी कटौती का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 2, 2020/6:35 am IST

नई दिल्ली। इंडियन बैंक ने बुधवार को मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट्स (MCLR) में 0.30 फीसदी कटौती की घोषणा की है। बैंक ने बाजार में जारी प्रतिस्पर्धा को ध्यान में रखते हुए विभिन्न अवधि के कर्जों पर ब्याज दर में कटौती की घोषणा की है। इंडियन बैंक ने नियामकीय सूचना में कहा है कि कर्ज पर घटी ब्याज दर तीन मई से प्रभावी होगी।

पढ़ें- 17 मई तक बंद रहेंगी सभी यात्री ट्रेन, लॉक डाउन बढ़ने के बाद रेल मंत…

ब्याज दर में यह कटौती बाजार में कम होती ब्याज दरों के अनुरूप है। पिछले महीने रिजर्व बैंक द्वारा ब्याज दरों में कटौती करने के बाद वित्त बाजार में नरमी का रुख बना है। रिजर्व बैंक ने 27 मार्च 2020 को जारी द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो दर को 0.75 फीसदी घटाकर 4.40 फीसदी कर दिया था।

पढ़ें- लॉकडाउन के बीच बड़ी राहत, आज से इतना सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर, जान…

इंडियन बैंक बचत खाते पर भी ब्याज दरों को कम करने जा रहा है। बैंक ने इस बारे में मार्च 2020 में नोटिफिकेशन जारी किया था. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, 1 मई से बैंक के बचत खाते पर नई घटी हुई दरें लागू होंगी।

पढ़ें- बैंकिंग से जुड़े जरूरी काम निपटा लें, इस महीने 13 दिन बंद रहेंगे बै…

इसके तहत बचत खाते में 50 लाख रुपये तक के बैलेंस पर नई ब्याज दर 3 फीसदी सालाना होगी. 50 लाख रुपये से ज्यादा के बैलेंस के लिए ब्याज दर 3.25 फीसदी सालाना रहेगी. अभी इंडियन बैंक बचत खाते पर सालाना ब्याज दर एक ही स्ट्रक्चर के तहत 3.50 फीसदी है।