चीन छोड़ भारत आ रही ये बड़ी फुटवियर कंपनी, पहले चरण में 10 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार...देखिए | This big footwear company coming to India from China, 10 thousand youths will get employment in the first phase… see

चीन छोड़ भारत आ रही ये बड़ी फुटवियर कंपनी, पहले चरण में 10 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार…देखिए

चीन छोड़ भारत आ रही ये बड़ी फुटवियर कंपनी, पहले चरण में 10 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : May 20, 2020/1:27 pm IST

आगरा। फुटवियर सप्लाई करने वाली जर्मन कंपनी वॉन वेल्क्स अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट चीन से शिफ्ट कर यूपी के आगरा में इसकी यूनिट लगाएगी। आगरा में लगने वाली यूनिट से हर साल 30 लाख जोड़ी जूते बनाए जाएंगे। पहले चरण में कंपनी आगरा में 110 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और 10 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिलेगा।

ये भी पढ़ें: इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में स्नातक पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती…

जर्मन कंपनी भारत में लैट्रिक इंडस्ट्रीज के साथ मिलकर काम करेगी। कंपनी यह पूरा निवेश अगले दो साल में करेगी। बता दें कि दुनिया के 80 से ज्यादा देशों में यह कंपनी जूते सप्लाई करती है। दूसरे चरण में एनसिलरी यूनिट लगाने का काम किया जाएगा। जो कंपनी को जरूरी रॉ मेटेरियल सप्लाई करेगी। एनसिलरी यूनिट में फुटवियर कंपनी के लिए सोल, स्पेशल फैब्रिक और केमिकल बनाए जाएंगे, जो मौजूदा समय में भारत में मौजूद नहीं हैं।

ये भी पढ़ें:  JEE Main 2020 के लिए छात्रों को फिर मिला मौका, 19 से 24 मई तक कर सक..

चीन छोड़ने की वजह यह है कि यूपी में सस्ती और स्किल्ड लेबर है। इसके अलावा जूता निर्माण के लिए जरूरी रॉ मेटेरियल भी उपलब्ध है। वहीं, यूपी सरकार द्वारा निवेश को लेकर दी जाने वाली रियायत भी बड़ी वजह है। इसके अलावा आगरा फुटवियर निर्माण का एक बड़ा केंद्र है। इस कारण भी कंपनी ने जिले को अपनी यूनिट के लिए चुना है।

ये भी पढ़ें: अब UGC से पूछिए एडमिशन से लेकर एग्जाम तक के सवाल, जारी हुआ ये हेल्प…