ऑनलाइन ठगी का ये है नया तरीका, यदि आप हैं सोशल मीडिया यूजर तो हो जाइए सर्तक | This is a new way of cheating online, if you are a social media user then become a vigilante

ऑनलाइन ठगी का ये है नया तरीका, यदि आप हैं सोशल मीडिया यूजर तो हो जाइए सर्तक

ऑनलाइन ठगी का ये है नया तरीका, यदि आप हैं सोशल मीडिया यूजर तो हो जाइए सर्तक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 17, 2019/10:28 am IST

जांजगीर। ऑनलाइन ठगी का नया तरीका सामने आया है जिसमें ठग अब सोशल मीडिया के माध्यम से भी ठगी करने का प्रयास कर रहें हैं। ऐसे में यदि आप इन तरीकों से अवगत नही होंगे तो आप भी इनका शिकार बन सकते हैं। एक ऐसे ही मामले में वरिष्ट नागरिक ठगी का शिकार होते होते बच गए हैं।

यह भी पढ़ें —2020 से शुरू हो जाएगा राम मंदिर निर्माण का काम, कुछ इस तरह बनेगा.. जानिए 

दरअसल, सक्ती शहर के वरिष्ठ नागरिक अशोक अग्रवाल के फेसबुक से मैसेंजर के माध्यम से परिचितों, रिश्तेदारों को विषम परिस्थिति में होने का और तत्काल पैसे ट्रांसफर करने का मेसेज भेजा जाने लगा। जिस पर अशोक अग्रवाल के एक दोस्त ने समय रहते कॉल करके वस्तुस्थिति से उनको अवगत करा दिया। जिसकी जानकारी लगते ही अशोक अग्रवाल तत्काल अपनी फेसबुक का पासवर्ड बदलकर बहुत बढ़ी साजिश से बच गए।

यह भी पढ़ें — कैबिनेट मंत्री के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा- कांग्रेस को खत्म करने पर हो विचार

जिसकी लिखित सूचना मय दस्तावेज के थाना सक्ती में शिकायत दर्ज करा दी गई है। शिकायत की प्रतिलिपि पुलिस महानिरीक्षक, बिलासपुर सम्भाग, बिलासपुर एवं पुलिस अधीक्षक जांजगीर चाम्पा को प्रेषित कर आरोपियों के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही की मांग की गई है। मैसेंजर में नोएडा (उत्तरप्रदेश ) से किसी फुलसिंग एवं राजा गुप्ता के द्वारा अपने पेटीम पेमेंट बैंक लिमिटेड का एकाउंट नंबर भेज कर उक्त खाते में रकम ऑनलाइन तत्काल जमा करने को कहा गया था ।

 

यह भी पढ़ें — अंजली जैन ने किया सखी सेंटर से भागने की ​कोशिश, पति को नहीं सौंपा जाएगा आज