फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहे तीन शिक्षक बर्खास्त, अब तक 58 शिक्षकों को किया जा चुका है डि​समिस | Three teachers working on fake degrees have been sacked,

फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहे तीन शिक्षक बर्खास्त, अब तक 58 शिक्षकों को किया जा चुका है डि​समिस

फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहे तीन शिक्षक बर्खास्त, अब तक 58 शिक्षकों को किया जा चुका है डि​समिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : August 15, 2020/12:51 pm IST

लखनऊ। फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी पाने वाले तीन सरकारी शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है, बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) भूपेन्द्र नारायण सिंह ने बताया कि तीन शिक्षकों सुनील यादव, मदन चंद्रा और गृजेश पति त्रिपाठी को शुक्रवार को बर्खास्त कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: प्रदेश में 10 नए IAS अधिकारियों को मिली पोस्टिंग, सभी 2018 बैच के अधिकारी, दे…

जानकारी के अनुसार सुनील यादव बेलघाट (जनपद गोरखपुर ) प्राथमिक विद्यालय में नियुक्त हुए थे, मदन चंद्रा इटौवा (गोरखपुर से 38 किमी दक्षिण-पश्चिम के गोर्रा नदी के किनारे बसा गांव) प्राथमिक विद्यालय में और गृजेश पति त्रिपाठी बनकट (बनकट फूलपुर, इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश का गाँव) प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ थे।

ये भी पढ़ें: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और स​हायिका के पदों पर निकली भर्ती, 29 अगस्त त…

जांच में यह खुलासा हुआ कि तीनों ने फर्जी मार्कशीट, प्रमाणपत्र और पहचान पत्र लगाकर नौकरी हासिल की, बीएसए ने बताया कि अब तक 58 शिक्षक बर्खास्त हो चुके हैं और जिले में 29 शिक्षकों के खिलाफ जांच चल रही है। बता दें कि यूपी में इससे पहले भी कई बार फर्जी डिग्री के आधार नौकरी पाने वालों की खुलासा हो चुका है।

ये भी पढ़ें: पढ़ई तुंहर पारा स्कूल और लाउडस्पीकर के जरिए ऑफलाइन पढ़ाई पर लगी रोक, …