टाइगर जिंदा है सलमान की सबसे सफल और देश की चौथी बड़ी फिल्म बनी | Tiger zinda hai is most successful and country's fourth big movie

टाइगर जिंदा है सलमान की सबसे सफल और देश की चौथी बड़ी फिल्म बनी

टाइगर जिंदा है सलमान की सबसे सफल और देश की चौथी बड़ी फिल्म बनी

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 01:54 PM IST, Published Date : December 4, 2022/1:54 pm IST

मुंबई। सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है ने उन्हें बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस का सुल्तान बना दिया है। दर्शकों ने टाइगर जिंदा है को बना दिया है दबंग खान की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म और कामयाबी की कहानी अभी जारी है क्योंकि इस वीकेंड की कमाई अभी सामने आनी बाकी है। टाइगर जिंदा है की कमाई ने बजरंगी भाईजान के कलेक्शन को पीछे छोड़ते हुए सलमान की 300 क्लब में शामिल फिल्मों में पहला स्थान हासिल कर ली है।


फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने टाइगर जिंदा है के रिलीज के साथ ही इसके ब्लॉकबस्टर होने की जो भविष्यवाणी की थी, वो बिल्कुल सच साबित हुई। अब ये फिल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में देश की चौथी सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है। इससे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में नंबर 1 पर है बाहुबली 2 और फिर आमिर खान की दंगल और पीके। सबसे बड़ी बात ये है कि टॉप 6 में 3 फिल्में सलमान की ही हैं, चौथे नंबर पर टाइगर जिंदा है, पांचवें नंबर पर बजरंगी भाई जान और छठे नंबर पर सुल्तान। 

परफेक्ट बिकनी बॉडी मंदिरा बेदी ने पानी में लगाई आग, देखें तस्वीरें

आपको बताते चलें कि टाइगर जिंदा है ने रिलीज के पहले हफ्ते में ही 200 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली थी, तीसरे हफ्ते में वो 300 करोड़ क्लब में आ पहुंची और चौथे हफ्ते में एंट्री करने के साथ ही उसने 320 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। दक्षिण की फिल्म की हिंदी डबिंग बाहुबली 2 को छोड़ दें तो बॉलीवुड की टॉप 5 फिल्मों में सिर्फ दो खान स्टार्स हैं, आमिर खान और सलमान खान, जबकि शाहरुख खान की कोई भी फिल्म इस लिस्ट में शामिल नहीं है। सलमान के साथ-साथ कैटरीना कैफ के लिए भी टाइगर जिंदा है की ये शानदार कामयाबी खास है क्योंकि उनकी हाल की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही थीं।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers