गरीबी से तंग आकर परिवार के मुखिया ने लगाई फांसी, पांच दिनों से भूंखा था परिवार | Tired of poverty, the head of the family hanged, the family was hungry for five days

गरीबी से तंग आकर परिवार के मुखिया ने लगाई फांसी, पांच दिनों से भूंखा था परिवार

गरीबी से तंग आकर परिवार के मुखिया ने लगाई फांसी, पांच दिनों से भूंखा था परिवार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : September 1, 2019/7:33 am IST

नईदिल्ली । गरीबी से त्रस्त आकर एक शख्स ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । शनिवार सुबह उसका शव जंगल में पेड़ से लटकता मिला। प्राथमिक जांच में पुलिस ने भी आत्महत्या की आशंका जताई है। जानकारी के अनुसार मृतक के परिवार ने पांच दिनों से कुछ नहीं खाया था। परिवार की तंगहाली और भूख से परेशान होकर उसने आत्महत्या का रास्ता चुन लिया।

read more : आज से हो रहे कई बड़े बदलाव, सुबह 9 बजे से खुलेगे बैंक, ब्याज दर में कमी तो ई-…

मामला उत्तर प्रदेश के कासगंज का है। मृतक बिलराम इलाके महेशपुर रोड के रहने वाला था जिसका नाम पूरन सिंह है। सूत्रों ने बताया कि पूरन सिंह काफी वक्त से बेरोजगार था और अपनी पत्नी तथा बच्चों के पालन-पोषण में असमर्थ था। घर में राशन न होने की वजह से परिवार के भीख मांगने की नौबत आ गई थी। मृतक की 9 वर्षीय बेटी गुड़िया ने बताया कि उसके पिता नौकरी की तलाश में दिल्ली गए थे लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिली। वापस आने के बाद वह नहा-धोकर घर से बाहर गए थे। बाद में उनका शव जंगल से बरामद किया गया।

read more : स्विस बैंकों में भारतीयों के जमा धन पर बड़ा खुलासा, 30 साल में जमा …

मृतक की बेटी ने बताया कि पिछले पांच दिन से उसने कुछ नहीं खाया है। उन्होंने बताया, ‘मैं बीमार हूं लेकिन दवा या भोजन के लिए पैसे नहीं है।’ कासगंज की नायब तहसीलदार कीर्ति चौधरी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि घटना के बारे में उन्हें किसी ने जानकारी नहीं दी थी लेकिन आपूर्ति अधिकारी की मदद से पीड़ित परिवार को तत्काल राशन उपलब्ध कराया गया है।

read more : रेलवे से ई-टिकट लेना हुआ महंगा, 1 सितंबर से देना होगा इतना सेवा शुल्क

वहीं कासगंज पुलिस के पीआरओ ने बताया कि पूरन ड्रग अडिक्ट था और उसके शव परीक्षण की रिपोर्ट बताती है कि इसके पेट में खाना था। कासगंज के जिलाधीश चंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि पीड़ित परिवार के घर में राशन न होने की जांच की जा रही है लेकिन प्राथमिक जांच में पाया गया कि परिवार ने 5 अगस्त को राशन लिया था।

<iframe width=”949″ height=”534″ src=”https://www.youtube.com/embed/R-Nqf58Q_9o” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>