बीजेपी आज जारी करेगी घोषणा पत्र, पीएम मोदी समेत कई नेता रहेंगे मौजूद | today bjp declaration for manifesto,There will be many leaders including PM Modi

बीजेपी आज जारी करेगी घोषणा पत्र, पीएम मोदी समेत कई नेता रहेंगे मौजूद

बीजेपी आज जारी करेगी घोषणा पत्र, पीएम मोदी समेत कई नेता रहेंगे मौजूद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 8, 2019/1:54 am IST

नई दिल्ली। आज लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अपना पोटली खोलने जा रही है। जिसमें जनता के लिए कई वादों का ऐलान हो सकता है। आज दिल्ली में करीब 11 बजे पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:मतदान के प्रति जागरुकता अभियान, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी फेसबुक पर करेंगे सीधा 

जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा, किसान कल्याण, युवा, महिला सशक्तिकरण पर पार्टी खास जोर देगी। गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बने घोषणा पत्र को बीजेपी ने संकल्प पत्र नाम दिया है। किसानों के लिए मासिक पेंशन योजना शुरू करने, युवाओं के लिए रोजगार एवं स्वरोजगार के व्यापक अवसर, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना को व्यापक बनाने, महिला सशक्तिकरण पर खास ध्यान होगा।

ये भी पढ़ें:फिर सामने आया पाकिस्तान का दोहरा चरित्र, मछुआरों को रिहा कर विदेश मंत्री ने भारत पर लगाया 

मंत्रिपरिषद में महिलाओं के लिए कम से कम 15 प्रतिशत आरक्षण, संवैधानिक अधिकारों की सुरक्षा संबंधी आयोगों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण देने, महिला कारोबारियों को कर रियायत और शहीद जवानों की विधवाओं को सरकारी नौकरी देने को लेकर भी बीजेपी वादा कर सकती है। राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बना संकल्प पत्र समिति को देशभर से करीब 7,500 सुझाव पेटियों, 300 रथों एवं इलेक्ट्रानिक माध्यमों से सुझाव मिले हैं।

 
Flowers