खतरे के खिलाडी बनना है तो करें माउन्ट हुएशन पहाड़ी की सैर

 Edited By: Renu Nandi

Published on 20 Jan 2019 02:50 PM, Updated On 20 Jan 2019 02:49 PM

आप अगर खतरे के खिलाडी बनने का शौक रखते हैं तो एक बार चीन के माउन्ट हुएशन पहाड़ी पर जरूर जाये। खतरनाक पहाड़ी और डेंजरस रास्तों से निकलकर आप एक बार जरूर अनुभव करेंगे की आपने जग जीत लिया।

 

अगर आप भी चीन यात्रा पर जाना चाहते हैं तो एक बार माउंट हुएशन नाम की पहाड़ी जरूर जाये। जिसे पांच ऊंची चोटियों में से सबसे ऊंची चोटी माना जाता है। बताया जाता है कि इस पर चलना मतलब अपनी मौत को दावत देना होता है। साथ ही आपको बता दे, इस पर वही चल सकता है जिसमे इस पर चलने की हिम्मत हो. ये पहाड़ी चीन के दक्षिण क्षेत्र में बनी हुई है जो पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र भी है. इसकी ऊंचाई करीब 7087 फीट बताई जाती है. इस बारे में ये भी बताया जाता है, कि इस पर्वत पर बहुत सारे ताओइस्ट मंदिरों का घर हुआ करता था, इसलिए सन्यासियों, पुजारियों ने अपनी सुविधा के लिए ये सीढियां बनाई थीं।

वैसे तो ये जगह अब सुनसान हो चुकी है लेकिन जिसे रोमांच का शौक है उनके लिए ये आज भी रोमांचकारी है. इस पहड़ि पर कई लोगों की जान भी जा चुकी है. यही कहा जाता है कि एक छोटी सी भूल भी आपको ऊपर का रास्ता बता सकती है।जहां आपको छोटी-छोटी पगडण्डी देखने को मिलती है जिस पर चलने में हमे डर लगता है. देखने पर ऐसा लगता है कि कहीं हम गिर ना जाये।

Web Title : tour and travels

जरूर देखिये