ट्रंप ने अधिकारियों से पूछा, अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश करने वालों में कितने पाकिस्तानी | Trump asked officials, how many Pakistanis are trying to enter illegally

ट्रंप ने अधिकारियों से पूछा, अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश करने वालों में कितने पाकिस्तानी

ट्रंप ने अधिकारियों से पूछा, अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश करने वालों में कितने पाकिस्तानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : January 12, 2019/8:16 am IST

वाशिंगटन। अमेरिका में आपातकाल की आशंकाओं के बीच राष्ट्रपति इन दिनों अमेरिका-मेक्सिको सीमा के दौरे पर है। टेक्सास में देश की दक्षिणी सीमा पर दौरा करते वक्त उन्होंने अधिकारियों से पीपूछा कि इस सप्ताह अमेरिकी सीमा में अवैध रूप से प्रवेश का प्रयास करते कितने पाकिस्तानियों को पकड़ा गया।

इस पर अधिकारियों ने उन्हें बताया कि कई दक्षिण एशियाई देशों के लोग मेक्सिको के रास्ते अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं। एक अधिकारी ने ट्रंप को बताया कि अभी तक 41 देशों के लोगों को हिरासत में लिया गया है। बुधवार को ही मध्य अमेरिकी देशों और मेक्सिको से आए 133 लोगों को पकड़ा गया। इसमें कुछ भारतीय भी हैं। हमने पाकिस्तानी और रोमानियाई नागरिकों को भी पकड़ा है।

यह भी पढ़ें : साथ आए सपा-बसपा, मायावती ने कहा- मोदी-शाह की नींद उड़ने वाली है, अखिलेश बोले- मायावती का अपमान मेरा अपमान 

इस पर ट्रंप ने अधिकारी को बीच में रोकते हुए पूछा, कितने पाकिस्तानी? इस पर अधिकारी ने उन्हें बताया कि बुधवार को दो पाकिस्तानी पकड़े गए। बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप घुसपैठ रोकने के लिए मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए संसद से फंड की मांग कर रहे हैं, जो पूरी नहीं हो रही है।