अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले- 2 हफ्ते के अंदर देंगे गुड न्यूज | Trump will give good news within 2 weeks

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले- 2 हफ्ते के अंदर देंगे गुड न्यूज

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले- 2 हफ्ते के अंदर देंगे गुड न्यूज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : July 28, 2020/5:57 am IST

वाशिंगटन। कोरोना ने सबसे ज्यादा अमेरिका को प्रभावित किया है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की आंकड़ों की माने तो अब तक अमेरिका में कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या 42 लाख से अधिक है वहीं मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 46 हजार के पार हो गया है।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 47,704 कोरोना पॉजिटिव मिले, 654 ने तोड़ा दम, संक्रमितों की संख्या 14 लाख 83 हजार के पार

दुनियाभर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित अमेरिका में हैं। इस बीच राष्ट्रपति ट्रंप ने बयान दिया है कि अगले दो सप्ताह के भीतर कोविड-19 संक्रमण के लिए विकसित किए जा रहे इलाज और मेडिकल प्रक्रिया से जुड़ी अच्छी खबर मिलेगी । बता दें कि अमेरिकी कंपनी ‘मॉडर्ना’ वैक्सीन विकसित कर रही है। इसका फाइनल स्टेज ट्रायल शुरू हो चुका है।

पढ़ें- बकरी भी खाएंगे, कागज नहीं दिखाएंगे, इस ट्वीट के बाद…

राष्ट्रपति ने कहा, ‘थेराप्यूटिक्स का जहां तक सवाल है मैं आपको बता सकता हूं कि अगले कुछ हफ्ते के भीतर हमारे पास कुछ बेहतर होगा, बहुत अच्छी चीजें होंगी जिसका ऐलान करूंगा।’ अमेरिकी सरकार के बायोमेडिकल एडवांस्ड रिसर्च एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने इसके लिए कंपनी को आर्थिक मदद भी दी है। 

पढ़ें- 5 TikTok स्टार्स को 2-2 साल की कैद, बड़ा जुर्माना भ…

अमेरिकी वैज्ञानिकों ने बायोटेक्नॉलोजी कंपनी मॉडर्ना द्वारा विकसित संभावित कोविड-19 वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू कर दिया है। लगभग 30,000 वॉलंटियर्स पर वैक्सीन पर ट्रायल करने की योजना है जिन्हें कोविड-19 नहीं है।

पढ़ें- लॉकडाउन में बेवजह रोड नापने वालों पर सख्ती, 1,777 व…

इससे पहले फ्लोरिडा में एक इवेंट के दौरान उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि वैक्सीन काफी बेहतर होंगी जो इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में विकसित हो जाएंगी।